Home » खेल » Former Chelsea Striker Demba Ba Suffers Horrific Leg Break in Chinese Super League Derby Match
 

वीडियो: मैच के दौरान चेल्सी के पूर्व दिग्गज फुटबॉलर की टूटकर लटक गई टांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2016, 16:53 IST
(एएफपी)

चीन के शंघाई शहर में चल रही चाइनीज सुपर लीग के एक फुटबॉल मैच में एक खिलाड़ी के साथ दर्दनाक हादसा हुआ. शंघाई शेन्हुआ और शंघाई एसआईपीजी की टीमों के बीच फुटबॉल मुकाबला चल रहा था.

इसी दौरान अचानक शेन्हुआ की टीम के खिलाड़ी डेंबा बा दूसरे खिलाड़ी से टकरा गए, जिससे उनके पैर की हड्डी टूट गई. फ्रैक्चर इतना खतरनाक था कि उनकी टांग घुटने से नीचे दो अलग हिस्सों में टूटकर लटक गई.

हादसे के बाद डेंबा को अस्पताल ले जाय़ा गया, जहां उनका पहले एक्स-रे किया गया. एक्स-रे से साफ-साफ मालूम चल रहा है कि डेंबा का पैर कई जगह से टूटा है. इसके बाद उनका ऑपरेशन किया गया. 

एएफपी

ऑपरेशन के 4 घंटे बाद डेंबा जब होश में आए तो उन्होंने सबसे पहले पूछा, "क्या हम मैच जीत गए." हालांकि टीम ने शंघाई एसआईपीजी 2-1 से जीत दर्ज की, लेकिन टीम के कोच ग्रेगोरियो मनजानो का कहना है कि अब शायद डेंबा कभी फुटबॉल नहीं खेल पाएंगे.

इस हादसे के बाद सोशल मीडिया पर डेंबा बे के साथ हुई ये घटना सबसे ऊपर ट्रेंड करने लगी है. दुनियाभर के फुटबॉल फैन्स और दिग्गजों ने इस दर्दनाक घटना पर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं.

डेंबा के पूर्व चेल्सी साथी जॉन टेरी ने कहा, "डेंबा की चोट की खबर सुनकर दुख हुआ. आपके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं दोस्त."

डेंबा के पूर्व क्लब चेल्सी ने भी ट्विटर के जरिए उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की. डेंबा इससे पहले दिग्गज इंग्लिश क्लब चेल्सी, वेस्टहैम और न्यूकॉसल के लिए खेल चुके हैं. पिछले साल जुलाई में डेंबा के शंघाई शेन्हुआ क्लब ने तकरीबन 12 मिलियन पाउंड देकर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था.

First published: 18 July 2016, 16:53 IST
 
अगली कहानी