Home » खेल » Former Indian cricket captain Ravi Shastri resigns from ICC post
 

पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री का आईसीसी के मीडिया प्रतिनिधि पद से इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2016, 19:45 IST
(कैच न्यूज)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और पूर्व टीम निदेशक रवि शास्त्री ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की प्रतिष्ठित क्रिकेट समिति के मीडिया प्रतिनिधि के पद से इस्तीफा दे दिया है.

शास्त्री ने शुक्रवार को कहा, ‘मैं पहले ही अपना इस्तीफा दे चुका हूं. मेरी निजी प्रतिबद्धताएं हैं और मैं छह साल से वहां था.’

गौरतलब है कि आईसीसी क्रिकेट समिति के अध्यक्ष भारतीय टीम के मौजूदा मुख्य कोच अनिल कुंबले हैं जिन्होंने इस पद की दौड़ में क्रिकेट सलाहकार समिति की स्वीकृति मिलने के बाद शास्त्री को ही पछाड़ा था.

आधिकारिक कारण कमेंटेटर और टीवी विशेषज्ञ के रूप में व्यस्त प्रतिबद्धता को बताया गया है लेकिन इस तरह की अटकलें हैं कि इस पूर्व ऑलराउंडर ने संभवत: कोच पद की दौड़ में सफल नहीं होने से नाराज होकर यह फैसला किया है.

कोच पद की दौड़ में पिछड़ने के बाद शास्त्री की क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य सौरव गांगुली से बयानबाजी भी हुई थी जो अखबारों की सुर्खियां बनी.

बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, ‘सौरव की तरह रवि भी भावुक व्यक्ति है. वह अब भी खारिज किए जाने को नहीं पचा पाये है. वह बीसीसीआई नामित के रूप में मीडिया प्रतिनिधि बना था इसलिए संभवत: इसलिए वह इस पद पर बने रहने को तैयार नहीं है.

साथ ही कुंबले ने चेयरमैन के रूप में बरकरार रहने की इच्छा जाहिर कर दी है इसलिए दोनों के लिए बैठक में मौजूद रहना असहज होता.’ उन्होंने कहा, ‘साथ ही आईसीसी क्रिकेट समिति में मीडिया प्रतिनिधि का पद सिर्फ नाम का ही है.’

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले जब अनिल कुंबले को भारतीय टीम का मुख्य कोच बनाया गया था तब रवि शास्त्री ने कहा था कि चयन समिति का एक सदस्य (गांगुली) इंटरव्यू प्रॉसेस के दौरान मौजूद ही नहीं था. ये मेरी और सिलेक्शन प्रॉसेस की बेइज्जती है.

इस पर गांगुली ने कहा था कि अगर मैं मौजूद नहीं था तो वे भी मौजूद नहीं थे. उन्हें बैंकॉक में छुट्टियाँ मनाने की बजाए मीटिंग में मौजूद रहना चाहिए था.

First published: 1 July 2016, 19:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी