Home » खेल » Former New Zealand great all-rounder Chris Cairns on life support, read what's the matter
 

न्यूजीलैंड के पूर्व महान ऑलराउंडर क्रिस केयर्न्स लाइफ सपोर्ट पर, जानिए पूरा अपडेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2021, 16:03 IST

न्यूजीलैंड (NewZealand) के पूर्व क्रिकेट ऑलराउंडर क्रिस केयर्न्स हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में एक हेल्थ समस्या से पीड़ित होने के बाद कैनबरा अस्पताल में लाइफ सपोर्ट पर हैं. न्यूजीलैंड मीडिया ने मंगलवार को सूचना दी कि 51 वर्षीय केयर्न्स ने दिल की समस्या से पीड़ित होने के बाद कई ऑपरेशन किए थे, लेकिन उम्मीद के मुताबिक सुधार नहीं हुआ.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केर्न्स को पिछले हफ्ते कैनबरा में हल्का दिल का दौरा पड़ा था. हालांकि इस बारे में अभी न्यूजीलैंड क्रिकेट संघ ने कोई टिप्पणी नही की. न्यूजीलैंड क्रिकेट के एक प्रवक्ता ने कहा कि बोर्ड केयर्न्स के निजता के अधिकार का सम्मान करता है और स्थिति पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.


केयर्न्स ने टेलीविजन कमेंटेटर बनने से पहले 1989-2006 के बीच न्यूजीलैंड के लिए 62 टेस्ट, 215 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो ट्वेंटी20 मैच खेले. केयर्न्स अपने दौर के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक थे. उनके पिता लांस ने भी क्रिकेट में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया था.

केयर्न्स बीते काफी समय से अपनी पत्नी मेल और बच्चों के साथ कैनबरा में ही रह रहे हैं. वह वहीं काम भी करते हैं. केयर्न्स स्मार्टस्पोर्ट्स नाम की एक कंपनी में चीफ ऐग्जिक्यूटिव के पद पर हैं. केयर्न्स पर मैच फिक्सिंग से आरोप लगे थे हालांकि लंदन की कोर्ट ने साल 2015 में उन्हें इस मामले में राहत दे दी थी.

गोल्ड मेडल जीतने के बाद PM मोदी ने किया था फोन, इसे लेकर नीरज चोपड़ा ने कही बड़ी बात

First published: 10 August 2021, 15:57 IST
 
अगली कहानी