Home » खेल » Former Sri Lanka captain Sanath Jayasuriya charged by ICC under anti-corruption code
 

जयसूर्या ने किया ICC के इन नियमों का उल्लंघन, मिल सकती है बड़ी सजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2018, 16:51 IST

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने सोमवार को श्रीलंका के पूर्व कप्तान और चयनकर्ता सनथ जयसूर्या पर एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. 49 वर्षीय जयसूर्या को उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों का जवाब देने के लिए 14 दिन का वक़्त दिया गया है. 15 अक्टूबर से यह समयवधि शुरू हो रही है.

आईसीसी का कहना है कि वे श्रीलंका में भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों की जांच कर रहे हैं. आईसीसी की भ्रष्टाचार विरोधी इकाई के महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने एक बयान में कहा, "हम श्रीलंका क्रिकेट में भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों में जांच कर रहे हैं. कई लोगों से पूछताछ जारी है इसलिए इसपर आगे टिप्पणी करना उचित नहीं होगा''.

 

उन्होंने कहा ''मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि हमने उनके अनुरोध पर श्रीलंकाई राष्ट्रपति, प्रधान मंत्री और खेल मंत्री को विस्तृत ब्रीफिंग प्रदान की है." आईसीसी द्वारा जयसूर्या पर आरोप लगाए गए दो मामले थे.

अनुच्छेद 2.4.6- एसीयू द्वारा की गई किसी भी जांच के साथ सहयोग करने के लिए औचित्य को मजबूर किए बिना विफलता या इनकार, जिसमें ऐसी जांच के हिस्से के रूप में एसीयू द्वारा अनुरोध की गई किसी भी जानकारी और / या दस्तावेज को सही और पूरी तरह से प्रदान करने में विफलता शामिल है.

अनुच्छेद 2.4.7: एसीयू द्वारा किए जा सकने वाले किसी भी जांच को बाधित या देरी, जिसमें किसी भी दस्तावेज या अन्य सूचनाओं को छिपाने, छेड़छाड़ करने या नष्ट करना शामिल है. 1996 में श्रीलंका को वर्ल्‍ड कप जिताने वाले सनत जयसूर्या ने 110 टेस्‍ट में 6973 रन बनाए, जबकि 445 वनडे में उनके नाम 13430 रन दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले कोहली ने दिया बड़ा बयान, कहा-विजय और धवन नहीं ये खिलाड़ी करेगा ओपनिंग!

First published: 15 October 2018, 16:46 IST
 
अगली कहानी