Home » खेल » Former veteran Pakistani player said - Virat kohli iis only legend in current generation
 

वर्तमान पीढ़ी में सिर्फ इस भारतीय बल्लेबाज को कहा जा सकता है लीजेंड: पूर्व पाक दिग्गज क्रिकेटर

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2020, 15:19 IST

एक वक्त पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में गिने जाने वाले मोईन खान ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को इस पीढ़ी का सबसे महान क्रिकटर बताया है. खान ने कहा कि भारत के कप्तान विराट कोहली को वर्तमान पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. कोहली ने 26 टेस्ट शतक और 41 एकदिवसीय शतक बनाए हैं.

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोईन खान का मानना है कि मौजूदा पीढ़ी में वह एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्हें लीजेंड माना जाता है. एक टीवी शो में मोईन खान ने कहा कि ''कोहली को मैं वर्तमान पीढ़ी के बल्लेबाज के रूप में देखता हूं, जो कई रिकॉर्ड तोड़ने के साथ-साथ एक लीजेंड हैं. हालांकि पाकिस्तान के पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने भारतीय क्रिकेट का चेहरा बदलने का श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को दिया.

उन्होंने कहा “मैं भारतीय क्रिकेट का चेहरा बदलने का श्रेय महेंद्र सिंह धोनी को देता हूं. उन्होंने वास्तव में उस काम को आगे बढ़ाया जो सौरव गांगुली ने शुरू किया था. यही कारण है कि भारत आज इतने सारे क्वालिटी खिलाड़ियों को पैदा कर रहा है और उनके पास मजबूत बेंच स्ट्रेंथ है''. पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट कप्तान ने पाकिस्तान टीम में बल्लेबाजों और गेंदबाजों की वर्तमान पीढ़ी को लेकर निराशा व्यक्त की.

उन्होंने कहा ''मैं पाकिस्तान टीम में देखता हूं कि अब हमारे पास मैच जिताने वाले या खेल को बदलने की क्षमता रखने वाले खिलाडी नहीं हैं, जैसे कि 80 या 90 के दशक में थे. जब मैं टीम में था तो वे बहुत सारे मैच विजेता थे और हम सभी जानते थे कोई एक मैच जिता सकता है. मोईन खान ने मिस्बाह-उल-हक के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता होने की दोहरी जिम्मेदारी को स्वीकार करने के फैसले को भी खारिज कर दिया. 

चोट से वापसी के बाद बेअसर हैं जसप्रीत बुमराह, लगातार तीन वनडे में नहीं ले पाए कोई विकेट, आंकड़े दे रहे गवाही

First published: 8 February 2020, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी