Home » खेल » Formula-1 champion Michael Schumacher daughter Gina won FEI European riding Championships
 

फॉर्मूला-1 चैंपियन माइकल शूमाकर की बेटी जीना ने जीती घुड़सवारी प्रतियोगिता

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2016, 19:52 IST
(फेसबुक)

फॉर्मूला वन रेसिंग के चैंपियन माइकल शूमाकर की 19 वर्षीय बेटी जीना शूमाकर ने स्विटजरलैंड की घुड़सवारी प्रतियोगिता जीतकर यूरोपीय चैंपियनशिप मेडल अपने नाम कर लिया है. अपनी टीम के साथ जीत की खुशियां मनाती जीना शूमाकर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी शेयर की गईं.

शुक्रवार को स्विटजरलैंड स्थित गिवरिंस के सीएस रैंच में आयोजित यूरोपीयन चैंपियनशिप रीनिंग यंग राइडर्स 2016 में जीना ने यह कारनामा किया. जाहिर है अपने पिता से 'हॉर्सपॉवर' से मोहब्बत का पाठ पढ़ने वाली जीना में यह खूबी होना लाजमी है. इतना ही नहीं जीना की मां और माइकल शूमाकर की पत्नी कॉरिन्ना भी एक घुड़सवार हैं 

http://www.cs-ranch.eu

भले ही जीना फिलहाल एक किशोरी हैं लेकिन घुड़सवारी के दौरान उन्होंने कई यूरोपीय प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है. इस वर्ष भी उनकी मां के स्वामित्व वाले सीएस रैंच में आयोजित एफईआई यूरोपियन रीनिंग चैंपियनशिप फॉर जूनियर्स एंड यंग राइडर्स में जीना ने जीत दर्ज की थी. इस दौरान नौ देशों के 46 घुड़सवारों ने हिस्सा लिया था.

http://www.cs-ranch.eu/

गौरतलब है कि सात बार के फॉर्मूला वन वर्ल्ड चैंपियन रहे माइकल शूमाकर 2013 में फ्रेंच ऐल्प्स पर स्कीइंग के दौरान हादसे का शिकार हो गए थे. सिर में गंभीर चोट लगने के बाद उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिये ग्रेनोबल अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उनकी जान बचाने के लिए दो ऑपरेशन लिए और वे कोमा में चले गए.

मीडिया रिपोर्टों की मानें फिलहाल शूमाकर की सेहत में काफी धीमा सुधार हो रहा है और वे केवल व्हीलचेयर पर ही हैं. 

First published: 13 August 2016, 19:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी