Home » खेल » gary kirsten tolde virat kohli is the best captain
 

भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने कोहली को प्रेरणाादायक कप्तान बताया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:47 IST
(एजेंसी)

भारतीय टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह विराट की नेतृत्व क्षमता से बेहद प्रभावित हैं.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खिलाड़ी और कप्तान के रूप में विराट को तेजी से आगे बढ़ने हुए देख कर हैरान नहीं हैं.

राजस्थान क्रिकेट अकादमी से जुड़ने वाले कर्स्टन ने कहा, "विराट भारत के लिए बेहतरीन कप्तान हैं. उनकी प्रतिभा पर किसी को शक नहीं है. वह मैदान पर अपने प्रदर्शन से आगे बढ़कर नेतृत्व करते हैं."

गैरी ने कहा, "टेस्ट स्तर पर उनके नेतृत्व से वास्तव में राष्ट्रीय टीम को फायदा हुआ है. विराट के मामले में सबसे बेहतर बात यह है कि वह कप्तान के रूप में प्रेरणादायी लगते हैं."

कर्स्टन जब भारतीय कोच थे तब महेंद्र सिंह धोनी तीनों प्रारूपों में कप्तान थे, लेकिन दक्षिण अफ्रीका का यह पूर्व सलामी बल्लेबाज इन दोनों के बीच तुलना करना उचित नहीं समझता.

उन्होंने कहा, "धोनी बहुत अच्छे कप्तान हैं. मैंने भारतीय कोच के अपने कार्यकाल के दौरान धोनी के साथ काम करने का पूरा लुत्फ उठाया. अब मैं भारतीय टीम को सभी प्रारूपों में खेलते हुए नहीं देखता हूं. इसलिए विराट और धोनी की निरंतरता के स्तर में तुलना करना सही नहीं होगा."

कर्स्टन ने दक्षिण अफ्रीका में अंतरराष्ट्रीय टीमों में कोटा प्रणाली का समर्थन किया.

First published: 10 September 2016, 12:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी