Home » खेल » getting married was much more important then cricket says virat kohli virushka
 

विराट बोले, 'क्रिकेट मेरे खून में लेकिन शादी थी ज्यादा महत्वपूर्ण'

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2017, 13:55 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पिछले काफी दिनों से अपनी शादी और पार्टी में व्यस्त थे. वो श्रीलंका के साथ टेस्ट सीरीज खेलने के बाद वनडे और टी-ट्वेंटी के लिए उपलब्ध नहीं थे. इस बीच टीम इंडिया को 5 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका का कठिन दौरा करना है.

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार रात दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना हुई. इससे पहले विराट ने हेड कोच रवि शास्त्री के साथ मिलकर भारतीय टीम की तैयारियों को लेकर बात की. जहां कप्तान कोहली दक्षिण अफ्रीका दौरों की अपनी तैयारियों को लेकर आश्वस्त थे वहीं शादी के एक सवाल पर वह थोड़ा भड़के हुए नजर आए.

कप्तान कोहली से पूछा गया कि शादी के समारोहों के बाद क्रिकेट में वापसी करना कितना मुश्किल होगा तो उन्होंने थोड़ा नाराजगी भरे अंदाज में कहा, ‘किसी भी तरह से मुश्किल नहीं, मैं कुछ अन्य काम (शादी) के कारण बाहर था जो कि अधिक महत्वपूर्ण था. वह ऐसा समय था जो हम दोनों के लिये हमेशा खास रहेगा.'

भारतीय कप्तान ने कहा, 'फिर से क्रिकेट में लौटना किसी भी तरह से मुश्किल नहीं होगा क्योंकि यह मेरे खून में है जैसे कि टीम के किसी अन्य सदस्य या फिर टीम प्रबंधन के लिये है. इसलिए पेशेवर मोर्चे पर वापसी करना किसी भी तरह से कठिन नहीं है.’

गौरतलब है कि भारतीय कप्तान ने श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था. इस बीच वह इटली के टस्कैनी में बालीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ शादी के बंधन में बंध गए. विराट और अनुष्का ने 11 दिसंबर को इटली में शादी के बाद नई दिल्ली और मुंबई में दो रिसेप्शन पार्टियां आयोजित की जिसमें बॉलीवुड और राजनीतिक जगत की मशहूर हस्तियों ने शिरकत की थी. इसके बाद कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम बीती रात दक्षिण अफ्रीका रवाना हुई, जहां तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 5 जनवरी से शुरू होगी.

First published: 28 December 2017, 13:53 IST
 
अगली कहानी