Home » खेल » Govindan lakshmanan who was earlier declared to be bronze medal winner in mens 10000m has been disqualified
 

Asian Games 2018: भारत के लिए बुरी खबर, इस खिलाड़ी का छिना पदक

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 August 2018, 10:43 IST

एशियाई खेलों में भारत को बड़ा झटका लगा है. भारतीय एथलीट गोविंदन लक्ष्मणन से उनका कांस्य पदक छीन लिया गया है. गौरतलब है कि गोविंदन लक्ष्मणन ने पुरुषों के 10000 मीटर इवेंट में जीता था. लेकिन लैप के दौरान ट्रैक से बाहर जाने की वजह की वजह से उनसे ये पदक छीन लिया था.

आप को बता दें कि गोविंदन ने ये रेस  29 मिनट और 44.91 सेकेंड में पूरी करके कांस्य पदक  जीता था. ये एशियाई खेलो में उनका पहला पदक था. इस दौरान  इवेंट में पदक जीतने वालों की सूची में उनका नाम भी आ गया था, लेकिन बाद में आयोजकों ने गोविंदन की गलती की वजह से उन्हें डिस्क्वालीफाई कर दिया गया.जिसके बाद गोविंदन का नाम हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में सबसे नीचे चला गया और उनके नाम के आगे अयोग्य लिख दिया गया है.

वही इस मामले को लेकर भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने ट्विटर पर कहा है कि उसने आयोजकों के इस फैसले के खिलाफ आधिकारिक रूप से विरोध दर्ज कराया है.  वहीं अब रेस में चौथे स्थान पर रहे चीन के चांग होंगझाओ को कांस्य पदक दिया गया है. उन्होंने 30.07.49 सेकेंड में रेस पूरी की थी.

इसके अलावा बहरीन के हसन चानी ने 28 मिनट और 35.54 सेकेंड का समय लेकर इस स्पधार् का स्वर्ण पदक अपने नाम किया है जबकि  चानी के हमवतन अब्राहम चेरोबन ने 29 मिनट और 00.29 सेकेंड में इवेंट पूरा कर रजत पदक अपने नाम किया था.

First published: 27 August 2018, 10:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी