Home » खेल » greatest footballer pele told to messi come back on the ground
 

पेले की अपील- मत जाओ मेस्सी, तोड़ो संन्यास

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2016, 13:07 IST

विश्व के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले ने शुक्रवार को अर्जेटीना के सुपर स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेस्सी से अपील की है कि वह अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करें.

समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक ब्राजील को तीन बार विश्व कप जिताने वाले महान फुटबॉल खिलाड़ी ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "मुझे यह कहने में कोई हिचक नहीं है कि बिना शक के मेस्सी पिछले 10 सालों में विश्व के सर्वश्रेष्ठ फुटबाल खिलाड़ी हैं."

पेले ने मेस्सी से अपील करते हुए कहा, "मेस्सी मैदान में हुए उस हादसे को भूल जाओ और अपने संन्यास पर दोबारा विचार करो. केवल मैं ही नहीं पूरी दुनिया तुम्हें दोबारा मैदान में खेलते हुए देखना चाहती है. यह सच है. तुम वापस आओ."

पेले ने कहा कि मेस्सी के साथ जो हुआ वह सिर्फ फुटबॉल में ही हो सकता है. पेनल्टी मारने वाले किसी भी खिलाड़ी से चूक हो सकती है. पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि उनका निराश और दुखी होना आम है, लेकिन उन्हें और इंतजार करना चाहिए और इस हादसे को भूल जाना चाहिए. यह ऐसा पल है जिससे हर फुटबॉल खिलाड़ी गुजरा है. हर किसी ने कभी न कभी पेनल्टी छोड़ी है.

गौरतलब है कि अर्जेंटीना के लियोनेल मेस्सी ने कोपा अमेरिका के 100वें संस्करण के फाइनल में चिली के खिलाफ मिली हार के बाद अचानक अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी.

मेस्सी की वापसी के लिए डोन्ट गो लियो (मत जाओ लियो) जैसी मुहिम सोशल मीडिया पर चलाई जा रही है. वहीं अर्जेंटीना के राष्ट्रपति के साथ ही मशहूर फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना ने भी मेस्सी से संन्यास वापस लेने की अपील की थी.

First published: 2 July 2016, 13:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी