Home » खेल » Gujarat lion's Dwayne Bravo fined 50 percent match fee
 

ब्रावो काे पोलार्ड से भिड़ना पड़ा महंगा, मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

गुजरात लायंस के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो पर 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है. ड्वेन ब्रावो को आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में कोड ऑफ कंडक्ट को तोड़ने का दोषी पाया गया है.

गौरतलब है कि शनिवार को कानपुर में खेले गए मुम्बई इंडियंस के खिलाफ मैच में गुजरात के ड्वेन ब्रावो गेंदबाजी के दौरान हमवतन बल्लेबाज किरान पोलार्ड से भिड़ गये थे.

आईपीएल की ओर से जारी बयान में बताया गया कि ब्रावो को लेवल-2 (आर्टिकल 2.2.7) तोड़ने का दोषी पाया गया है. जिसके बाद मैच रेफरी ने उन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया है.

ब्रावो ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है. मैच रेफरी ने विपक्षी खिलाड़ी के साथ जानबूझकर भिड़ने के आरोप में ब्रावो को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी बताया था. ऐसे मामलों में मैच रेफरी का फैसला अंतिम होता है.

क्या था मामला

मैच के 14वें ओवर में ब्रावो ने जोस बटलर का विकेट लिया, जिसके बाद पोलार्ड बल्लेबाज़ी करने आए. इसी दौरान जब ब्रावो गेंद फेंकने जा रहे थे तब पोलार्ड ने उन्हें गेंद डालने से रोककर पिच देखने लगे. ब्रावो हंसकर वापस गेंद डालने चले गए.

इसके बाद ब्रावो ने ओवर की आखिरी गेंद शॉट पिच डाली. पोलार्ड गेंद को ठीक से नहीं खेल सके और ब्रावो ने गेंद उठाते वक्त पोलार्ड को घूर कर देखा और उनसे जाकर टकरा गए. वेस्ट इंडीज के दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को घूरा फिर ब्रावो मुड़कर वापस आ गए.

शुरू में सबको लगा कि दोनों के बीच हंसी-मजाक हो रहा है, लेकिन तब तब किसी को एहसास नहीं हुआ कि मामला गंभीर था. आईपीएल के इस सीजन में ब्रावो ने अभी तक 13 मैचों में 15 विकेट लिए हैं और गुजरात लायंस के प्ले-ऑफ में पहुंचाने में उन्होंने अहम योगदान दिया है.

First published: 23 May 2016, 5:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी