Home » खेल » Hima Das Win Fourth Gold in 15 days
 

हिमा दास ने 15 दिन में जीता 4 गोल्ड, विवेक ओबेरॉय, अजय देवगन सहित बॉलीवुड के इन स्टार्स ने दी बधाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2019, 11:00 IST

भारत की युवा धावक हिमा दास ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए 15 दिनों के भीतर चौथा स्वर्ण पदक जीत लिया है. उन्होंने चेक गणराज्य में हुए टाबोर एथलेटिक्स टूर्नामेंट में 200 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण जीता. हिमा ने इस सीजन में लगातार अपने प्रदर्शन को खेल दर खेल बेहतर किया है.

हिमा ने बुधवार को हुई रेस को 23.25 सेकेंड में पूरी करके स्वर्ण पदक अपने नाम किया. जबकि वी.के विसमाया ने 23.43 सेकेंड में दौड़ पूरी की और वो दूसरे पायदान पर रही. यह इस सीजन का उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है.

 

वहीं पुरुष वर्ग में राष्ट्रीय रिकॉर्ड होल्डर मोहम्मद अनस ने 400 मीटर की दौड़ को 45.40 सेकेंड में पूरा करते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया. अनस ने इससे पहले 13 जुलाई को इसी स्पर्धा में 45.21 सेकेंड के समय के साथ सोना जीता था.

वहीं 15 दिन में चौथा स्वर्ण पदक जीतने के बाद हिमा दास ने ट्वीट किया,'आज 200 मीटर में फिर एक स्वर्ण जीता और टाबोर में अपना समय बेहतर करके 23.25 सेकेंड किया.'

15 दिन में चार गोल्ड जीतकर भारत का नाम रोशन करने वाली हिमा दास को अब बधाइयां मिलने लगी है. बॉलीवुड स्टार विवेक ओबेरॉय ने ट्वीट किया, बधाई, हिमा दास ने लगातार चौथी बार स्वर्ण पदक अपने नाम किया.वो भी पंद्रह दिन के अंदर. आपने हम सबको गर्व करने का मौका दिया है. जीतती रहो, चमकती रहो और लोगों को प्रेरणा देती रहो. जय हिंद.

अजय देवगन ने ट्वीट किया,'चौथा गोल्ड 15 दिनों के अंदर, हमारी भारतीय स्टार धावक ने क्या शानदार जीत दर्ज की है.तहे दिल से बधाई.'

सुनील शेट्टी ने ट्वीट किया,'भारतीय ध्वज के साथ आगे बढ़ते रहो. हिमा दास को 15 दिनों में 4 स्वर्ण पदक जीतने केे लिए बधाई. लड़ते रहो. सबसे अच्छा अभी भी आना बाकी है.'

19 साल की हिमा दास ने इससे पहले 2 जुलाई को पोलैंड में हुई पेजे नॉन एथलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स में इस सीजन का अपना पहला स्वर्ण पदक जीता था. इसके बाद पोलैंड में ही कुटनो एथलेटिक्स मीट में सात जुलाई को 23.97 सेकेंड में 200 मीटर की दौड़ पूरी करते हुए सीजन का दूसरा स्वर्ण पदक जीता था.

13 जुलाई को चेक गणराज्य में हुए क्लांदो एथलेटिक्स मीट में 23.43 सेकेंड में 200 मीटर की दौड़ खत्म करते हुए सीजन का तीसरा स्वर्ण अपने नाम किया था.

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम के साथ नजर नहीं आएँगे धोनी, आर्मी की लेंगे ट्रेनिंग!

First published: 19 July 2019, 11:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी