Home » खेल » Hockey: Team India now in final of Hero Asia Cup, defeated Pakistan in Semi Final, Final on Sunday against Malaysia
 

हॉकीः पाकिस्तान को हराकर हीरो एशिया कप के फाइनल में मलयेशिया से भिड़ेगी टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 October 2017, 15:52 IST

बांग्लादेश में खेले जा रहे हीरो एशिया कप में टीम इंडिया की पुरुष हॉकी टीम ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है. शनिवार को मौलाना भाशानी नेशनल स्टेडियम में खेले गए टीम इंडिया ने अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को मात 4-0 से मात देकर यह उपलब्धि हासिल की.

अब टीम इंडिया आज रविवार को फाइनल मुकाबले में मलयेशिया से भिड़ेगी. इससे पहले 15 अक्टूबर को खेले गए मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 3-1 से मात दी थी. जबकि दूसरे सेमीफाइनल में मलयेशिया ने दक्षिण कोरिया के साथ 1-1 से मैच बराबर करके फाइनल के जरूरी अंक बंटोर लिए थे. 

शनिवार को खेले गए मैच के पहले और दूसरे क्वॉर्टर में भारत और पाकिस्तान की टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी, लेकिन दोनों में से कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई.

पाकिस्तान के खिलाड़ियों को हालांकि, मैच की शुरुआत में गोल करने का एक शानदार अवसर मिला था, लेकिन भारतीय गोलकीपर आकाश चिकते ने प्रतिद्वंद्वी टीम की इस कोशिश को असफल कर दिया.

तीसरे क्वॉर्टर में सतबीर सिंह ने 39वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम का खाता खोला. इसके बाद तीसरा क्वॉर्टर भारत के लिए 1-0 की बढ़त के साथ समाप्त हुआ.

भारत ने चौथे क्वॉर्टर में खेल में शानदार वापसी करते हुए तीन गोल किए. 51वें मिनट में हरमनप्रीत ने पेनाल्टी कॉर्नर पर मिले गोल के अवसर में सफलता हासिल की. इसके बाद अगले ही मिनट में ललित उपाध्याय ने गोल कर भारत को 3-0 की बढ़त दे दी.

इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी गुरजंत सिंह ने 57वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 4-0 से जीत दिलाई.

First published: 22 October 2017, 15:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी