Home » खेल » Hockey: Team India wins Hero Asia Cup third time, beats Malaysia by 2-1 in finals
 

हॉकीः मलयेशिया को हराकर टीम इंडिया ने तीसरी बार जीता एशिया कप

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 October 2017, 19:57 IST
(Twitter)

बांग्लादेश में खेले जा रहे हीरो एशिया कप 2017 में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए लगातार तीसरी बार खिताब जीत लिया है. रविवार को मौलाना भाशानी नेशनल स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम ने मलेशिया को 2-1 से शिकस्त दी.

वहीं, दूसरी ओर रविवार को ही खेले गए तीसरे स्थान के मैच में पाकिस्तान ने दक्षिण कोरिया को 6-3 से मात देकर कांस्य पदक अपने नाम किया.

टीम इंडिया ने तीसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया है. इससे पहले, उसने 2003 में कुआलालंपुर और 2007 में चेन्नई में इस टूर्नामेंट को जीता था.

रविवार को टीम इंडिया फाइनल मुकाबले में अच्छी शुरुआत की. मैच के तीसरे ही मिनट में एसवी सुनील की ओर से मिले पास को रमनदीप सिंह ने गोल में तब्दील कर टीम का खाता खोला और पहले क्वॉर्टर का समापन 1-0 से किया.

इसके बाद दूसरे क्वॉर्टर में काफी समय तक संघर्ष करने के बाद 29वें मिनट में ललित उपाध्याय ने गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया.

तीसरे क्वॉर्टर में मलयेशिया और भारत के बीच काफी संघर्ष देखा गया. दोनों में से कोई भी टीम इस क्वॉर्टर में गोल नहीं कर पाई. चौथे क्वॉर्टर में गोलकीपर आकाश चिकते ने अहम भूमिका निभाई.

इस क्वॉर्टर में मलेशिया ने दो बार पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया, लेकिन दोनों ही बार प्रतिद्वंद्वी टीम के गोल करने की उम्मीदों पर आकाश ने पारी फेर दिया और इस प्रकार भारत ने मलेशिया को 2-1 से मात देकर हीरो हॉकी एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया.

First published: 22 October 2017, 19:57 IST
 
अगली कहानी