Home » खेल » ICC board to meet tomorrow, focus on election process for chairman
 

कल होने वाली है ICC की अहम बैठक, टी20 विश्व कप नहीं बल्कि इस अहम मुद्दे पर होगी चर्चा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2020, 19:08 IST

क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) गुरूवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक करेगा. इस बैठक में आईसीसी इस साल के अंत में प्रस्तावित टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) को लेकर कोई फैसला नहीं करेगा बल्कि आईसीसी बोर्ड की इस बैठक में आईसीसी के अगले चेयरमैन की नामांकन प्रक्रिया होगी. आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन शशांक मनोहर (Shashank Manohar) हैं और उनका कार्यकाल जल्द ही समाप्त होने वाला है, और वो एक और विस्तार लेने की इच्छा में नही हैं.

आईसीसी की इस बैठक के बारे में बोर्ड के एक सदस्य ने नाम ना बताने की शर्त पर न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया,"यह तय नहीं है कि चुनाव या चयन की तारीख की गुरुवार को घोषणा होगी या नहीं. बेशक मुख्य एजेंडा शशांक मनोहर के विकल्प की नामांकन प्रक्रिया पर चर्चा होगी." उन्होंने आगे कहा,"बेशक सदस्य बैठक करेंगे. तो वे बोर्ड को अपने-अपने देश में स्थिति की जानकारी देंगे. हालांकि किसी ठोस घोषणा की उम्मीद नहीं है."


मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस सदस्य ने आगे बताया कि इस मीटिंग में विशेष ईमेल के लीक होने की जानकारी भी दी जा सकती है. दरअसल, बीते दिनों ही एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया था कि आईसीसी इस सा टी20 विश्व कप को स्थगित करने का मन बना चुका है और वो इसकी जानकारी आईसीसी बोर्ड को देने वाला है. हालांकि, इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद आईसीसी ने इसका खंड़न किया था लेकिन बाद में आईसीसी इस रिपोर्ट के लीक होने की जांत भी करने लगी.

शशांक मनोहर के बाद आईसीसी चेयरमैन कौन होगा, इसको लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है लेकिन दो नाम इस दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन कोलिन ग्रेव्स का नाम इस पद के लिए चल रहा है. बीसीसीआई और सौरव गांगुली ने दावेदारी को लेकर किसी तरह का कोई बयान नहीं दिया है और ना ही इस पर स्थिति साफ की है.

PCB ने कोरोना वायरस की जांच में की गड़बड़ी! इस खिलाड़ी ने खोली पोल, बताया निगेटिव आई रिपोर्ट

First published: 24 June 2020, 18:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी