Home » खेल » ICC World Cup 2019, IND vs NZ: What will happen if rain spoils India vs New Zealand semifinal match
 

World Cup 2019: सेमीफाइनल में बरसा पानी तो क्या इंडिया हो जाएगी बाहर?

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2019, 16:31 IST

World Cup 2019 में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में भिड़ेंगीं. भारत और न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मैच 9 जुलाई को मैनचेस्टर में खेला जाना है. इस मैच से पहले भारत में दुआओं का दौर जारी है. लोग भारतीय टीम के फाइनल में पहुंचने के लिए हवन-यज्ञ, पूजा-अर्चना आदि कर रहे हैं. लेकिन आप जानते हैं कि अगर इस मैच में पानी बरस गया तो क्या होगा?

इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू हुई वर्ल्डकप में लीग स्टेज के कई मैच बारिश की भेंट चढ़ गए हैं. इंग्लैंड में इस समय बारिश का मौसम चल रहा है. इंडिया और न्‍यूजीलैंड का ग्रुप स्‍टेज मैच भी बारिश की वजह से धुल गया था. अब पहले सेमीफाइनल में भी बारिश का साया मंडरा रहा है.

 

संभावना जताई जा रही है कि पहले सेमीफाइनल में पानी बरस सकता है. हालांकि नॉकआउट मैचों के लिए आईसीसी ने एक दिन रिजर्व रखा है. अगर सेमीफाइनल और फाइनल मैच के दिन बारिश होता है तो अगला दिन रिजर्व होगा. लेकिन बुरी खबर यह भी है कि इंडिया न्‍यूजीलैंड के सेमीफाइनल मैच के अगले दिन भी भारी बारिश होने का अनुमान है.

अब सवाल यह उठता है कि यदि दोनों दिन पानी बरसता रहा तो क्या होगा? क्या टीम इंडिया वर्ल्डकप से बाहर हो जाएगी या कीवियों को वर्ल्डकप से बाहर होना पड़ेगा? ग्रुप स्‍टेज में तो बारिश की वजह से एक-एक पॉइंट देकर काम बन गया था लेकिन यहां ऐसे काम नहीं बनेगा. फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों में से किसी एक टीम का फैसला होना जरूरी है.

 

ऐसे में ग्रुप स्‍टेज में इंडिया का शानदार प्रदर्शन उसका फाइनल में पहुंचने में मदद कर सकता है. इस तरह यदि बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाता तो इंडिया बिना मैच खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगा. इसकी वजह है ग्रुप स्‍टेज में मिले उसके अंक.

टीम इंडिया ने ग्रुप स्‍टेज के 9 में से 7 मैच जीते थे. सिर्फ एक मैच में उसे हार मिली थी. जबकि न्‍यूजीलैंड को 9 में सिर्फ 5 में जीत मिली थी. तीन मुकाबलों में उसे हार का स्वाद चखना पड़ा था. ऐसे में टीम इंडिया का पलड़ा भारी है. अगर मैच बारिश से प्रभावित हुआ तो टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी.

MS Dhoni Birthday: जब इस एक्ट्रेस ने धोनी के साथ रिश्ते पर कहा था.. 'वह बदनुमा दाग था'

World Cup 2019 के सेमीफाइनल में जबरन घुसने की कोशिश करता पाकिस्तान !

First published: 8 July 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी