Home » खेल » ICC world cup 2019: Surprise Package Pakistan's 150kph 19 year Mohammad Hasnain Has World Cup in Sights
 

ICC वर्ल्ड कप: पाकिस्तान का ये प्लेयर मचाएगा कोहराम, रफ्तार का है सौदागर, स्टीव वॉ ने की थी भविष्यवाणी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2019, 18:12 IST

ICC world cup 2019: क्रिकेट का महासंग्राम ''ICC वर्ल्ड कप'' 30 मई से शुरू होने वाला है. पहला ODI इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच है जबकि दूसरा वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. सभी देशों ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है और अपने बेहतरीन प्लेयर को जगह दी है. इसी बीच पाकिस्तानी टीम के 19 साल के गेंदबाज़ मोहम्मद हसनैन (Mohammad Hasnain) ने विश्व के कई क्रिकेट दिग्गजों का ध्यान अपनी ओर खींचा. पाकिस्तान में इस युवा गेंदबाज़ को कोई ''रफ़्तार का सौदागर'' कह रहा है तो को ''सरप्राइज पैकेज''. 

दो बार के विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया के स्टीव वॉ ने इस युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन के बारे में भविष्यवाणी की थी कि वह एक दिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मंच पर बड़ा नाम करेंगे. अब 19 साल की उम्र में वॉ ने सही साबित कर दिया, जब उनकी धमाकेदार गति ने उन्हें विश्व कप के लिए पाकिस्तान के टीम में बुला लिया.

सरप्राइज पैकेज

1992 में देश के पहले और एकमात्र विजयी विश्व कप टीम के सदस्य पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक ने युवा गेंदबाज को "सरप्राइज पैकेज" कहा, जबकि दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनिस का कहना है कि वह इस अल्ट्रा-क्विक गेंदबाज़ में खुद के रंग को देखते हैं , यह विनाशकारी (बल्लेबाज़ों के लिए) किशोर है.

हसनैन 150kph (93 मील प्रति घंटे) की रफ्तार से गेंद को फेंकते हैं और उनकी गेंदबाज़ी में ऐसी धार है जो अच्छे बल्लेबाजों के पसीने छुड़ाने में सक्षम है. हसनैन ने कहा, "पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है और विश्व कप टीम में नामित होने पर यह सम्मान कई गुना बढ़ जाता है." हसनैन ने आगे कहा मैं "मैं सातवें आसमान पर हूं और अपनी गति के साथ बल्लेबाजों को संघर्ष करने पर मजबूर के लिए तैयार हूं. मुझे तेज गेंदबाजी करना पसंद है और यह मेरा मजबूत बिंदु है."

First published: 4 May 2019, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी