Home » खेल » in future bcci pay only online for corruption control
 

भ्रष्टाचार पर नकेल के लिए अब बीसीसीआई करेगा ऑनलाइन पेमेंट

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(एजेंसी)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए अब किसी भी तरह के वित्तीय लेन-देन के लिए ऑनलाइन पेमेंट के प्रयोग का फैसला लिया है.

इस मामले में बोर्ड ने यह फैसला गोवा क्रिकेट संघ (जीसीए) के शीर्ष अधिकारियों के कथित धोखाधड़ी का मामला सामने आने के बाद राज्य संघों को फंड के लेन-देन के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया अपनाने का फैसला किया है.

जीसीए धोखाधड़ी के मामले में गोवा पुलिस ने बुधवार को अध्यक्ष चेतन देसाई, सचिव विनोद फडके और कोषाध्यक्ष को फर्जी बैंक खाता खोलने और बीसीसीआई का 3.13 करोड़ रुपये का चेक भुनाने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

इसके बाद शुक्रवार को बीसीसीआई के सचिव अजय शिर्के ने कहा, "राज्य संघों को दी जाने वाली सारी धन राशि ऑनलाइन ही दी जाएगी. शिर्के ने इस मामले में खेल वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, "भविष्य में हर तरह की धन राशि का आवंटन केवल इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से ही किया जायेगा. किसी भी राज्य के किसी क्रिकेट संघ को कोई भी चेक नहीं दिया जायेगा."

बीसीसीआईसी सचिव शिर्के ने कहा, "बीसीसीआई भविष्य में राज्य संघों को सभी तरह का भुगतान नामांकित खाते में ही किया जायेगा. यह खाता संघ के मौजूदा सचिव और कोषाध्यक्ष द्वारा चुना जायेगा."

First published: 18 June 2016, 5:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी