Home » खेल » IND vs AUS 4th Test: Sunil Gavaskar Fumes at Rohit Sharma over irresponsible batting
 

IND vs AUS: रोहित शर्मा द्वारा खराब शार्ट खेलकर आउट होने पर भड़के सुनील गावस्कर, कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2021, 14:55 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला जा रहा है, इस मैच के दूसरे दिन 275/5 के स्कोर से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी 369 पर समाप्त हुई. इसके बाद भारत के लिए रोहित शर्मा और शुभमल गिल ने पारी की शुरूआत की. लेकिन इस मैच में गिल सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद क्रीज पर आए चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर रोहित ने पारी को आगे बढ़ाया.

रोहित शर्मा इस मैच में लय में दिख रहे थे, फैंस को उम्मीद थी कि वो बड़ा स्कोर बनाकर भारत को बढ़त दिलाएंगे, लेकिन नाथन लायन की एक गेंद पर बड़ा शार्ट मारने के चक्कर में उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया. रोहित शर्मा ने जिस तरह से अपना विकेट गंवाया, उससे कोई भी खुश नजर नहीं आया. वहीं इस दौरान कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर को उन पर बिफर से गए.

दरअसल, भारत की पारी के 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रोहित शर्मा ने आगे बढ़कर शार्ट मारने का प्रयास किया था. लेकिन गेंद उनके बल्ले पर सही से आई नहीं और गेंद लॉन्ग ऑन की दिशा में फील्डिंग कर रहे मिचेल स्टार्क ने हाथों में गई. इस दौरान स्टार्क ने कोई गलती नहीं कि और रोहित शर्मा को पवेलियन वापस जाना पड़ा.

रोहित शर्मा ने इसी ओवर की तीसरी गेंद पर चौका जड़ा था और जिस तरह से वो बल्लेबाजी कर रहे थे, उसे ध्यान में रखते हुए ही ऑस्ट्रेलिया ने अपनी फील्ड सजाई थी. लायन ने रोहित को बड़ा शार्ट खेलने के लिए ललचाया और रोहित उनके जाल में फंस गए. वहीं इस दौरान चैनल 7 पर कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर रोहित शर्मा से काफी नाराज नजर आए.

सुनील गावस्कर ने कहा,” क्यों, क्यों, क्यों? यह एक अविश्वसनीय शॉट है. यह एक गैर-जिम्मेदाराना शॉट है. लॉन्ग-ऑन पर फील्डर लगा है. डीप स्क्वॉयर लेग पर फील्डर लगा है. आपने कुछ ही गेंद पहले एक बाउंड्री मारी है. आप ये शॉट क्यों खेलेंगे? आप एक सीनियर प्लेयर हैं. इसका कोई बहाना नहीं हो सकता. इस शॉट का कोई भी बहाना नहीं है.”

सुनील गावस्कर ने आगे कहा, “इसको देखिए तो. एकदम आसान कैच. उसके (स्टार्क) के बड़े-बड़े हाथ हैं. वह उसे मिस नहीं करेगा. एक बेवजह का विकेट, एक बेवजह का विकेट गिफ्ट कर दिया गया… बर्बादी है ये विकेट की. यह टेस्ट मैच क्रिकेट है. आपको स्टार्ट करने के बाद इसे बड़ी सेंचुरी में बदलना होता है. खासतौर से तब, जबकि सामने वाली टीम ने 369 रन बना दिए हों.”

ब्रिसबेन में बारिश के कारण दूसरे दिन के तीसरा सेरश नहीं हो पाया. वहीं इससे पहले दूसरे सेशन का खेल खत्न होने से पहले तक टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 62 रन बनाने में सफल हुआ. क्रीज पर कप्तान रहाणे और चेतेश्वर पुजारा मौजूद है. वहीं तीसरे दिन का खेल अपने निर्धारित समय से आधा घंटा पहले शुरू होगा.

IND vs AUS 4th Test: नटराजन ने रचा इतिहास, डेब्यू मैच में किया यह बड़ा कारनामा

IND vs AUS 4th Test: रोहित शर्मा की गेंदबाजी देख दिनेश कार्तिक ने शमी और बुमराह को दी चेतावनी

First published: 16 January 2021, 14:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी