Home » खेल » Ind vs Aus Final Test: India throw follow-on to Australia after 33 years second inning score is 6/0 at tea
 

Ind vs Aus Final Test: टीम इंडिया ने 33 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के ही घर में रचा ये बड़ा इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 January 2019, 23:47 IST

भारतीय गेंदबाजों ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में अपने दमदार प्रदर्शन से 300 रनों पर ढेर कर दिया. तो वहीं भारत ने दूसरे दिन अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 622 रनों पर घोषित कर दी थी. इस लिहाज से ऑस्ट्रेलिया भारत से 322 रनों से पीछे रह गया. इसके बाद भारत ने अपनी मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन दिया.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को करीब 33 साल बाद उसकी मेजबान टीम के ही घर में फॉलोऑन दिया और इससे पहले भारतीय टीम ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में साल 1986 में फॉलोऑन पारी के लिए उतरा था. उस वक्त भारत टीम के कप्तान कपिल देव कप्तानी कर रहे थे और उस वक्त भारत ने पहली पारी में सुनील गावस्कर, के.श्रीसंत और मोहिंदर अमरनाथ के शतकों की बदौलत चार विकेट पर 600 रन बनाए और पारी घोषित कर दी थी.

उसके बाद ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 396 रनों पर खत्म हो गई थी और भारत के स्पिनर्स शिवलाल यादव और रवि शास्त्री ने 5 और 4 विकेट निकाले थे. फॉलोऑन पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट पर 119 रन बनाए और मैच बचा लिया. इस पारी में शिवलाल ने 3 और शास्त्री ने 2 विकेट झटके थे.

ये भी पढ़ें- पैसे आने में सबसे बड़ी रुकावट हैं ये चीजें, अगर आपके घर में भी है तो तुरंत करें बाहर

First published: 6 January 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी