Home » खेल » ind vs aus test series 2018: India won by 137 runs, nothing can distract us from win, virat kohli says
 

भारत की बड़ी जीत के बाद कोहली की 'विराट गर्जना', कही ऐसी बात कि विरोधी खेमे में मचा हड़कंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 December 2018, 12:22 IST

Ind vs Aus: भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को यानि आज ऑस्ट्रेलिया को 137 रन से उसी के घर में करारी शिकस्त दी इसी के साथ मौजूदा सीरीज में 2-1 की अपराजेय बढ़त बना ली है. टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में आस्ट्रेलिया को 399 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ 261 रनों पर ही ढेर हो गए. अब क्रिकेट फैंस की निगाहें सिडनी में 3 जनवरी से खेले जाने वाले मैच पर टिकी हैं. भारतीय कप्तान कोहली की विराट रणनीति और बुमराह, जडेजा की धारदार गेंदबाजी के कंगारू चारो खाने चित हो गए.

 

कोहली की गर्जना

मैच जीतने के बाद कप्तान कोहली आत्मविश्वास से भरपूर नजर आए. जब उनसे मीडिया कर्मियों ने पूछा कि क्या आप ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन सकते हैं तो विराट ने कहा, अगर मैं ईमानदारी से कहूं तो इस सवाल का जवाब नहीं दे सकत. लेकिन कोई भी चीज हमें सीरीज का अंतिम टेस्ट जीतने की राह से अब नहीं भटका सकती है क्योंकि अब हम इससे पहले कभी सीरीज जीतने की स्थिति में नहीं पहुंचे हैं. कप्तान ने ऐसी बात कहकर विरोधियों को साफ संकेत दिया है कि अंतिम टेस्ट जीतकर हम सीरीज अपने नाम करेंगे, कोहली के इस बयान से करगारुओं के खेमे में निश्चित तौर पर खलबली मचेगी. 

गेंदबाजों ने किया जोरदार प्रदर्शन

भारतीय टीम के लिए इस पारी में जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट लिए जिससे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कमर टूट गई, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ने भी दो-दो विकेट चटकाए. साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद 1-2 और 1-4 के अंतर से सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया को आखिर में ऑस्ट्रेलिया में 2-1 के अंतर से अपराजेय बढ़त हासिल हो गई है.

 

First published: 30 December 2018, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी