Home » खेल » ind vs aus test series 2018: Virat Kohli fear from Indian cricket team bowler jaspreet Bumrah
 

कप्तान कोहली का बड़ा खुलासा, कहा- इस गेंदबाज का सामना नहीं करना चाहता, लगता है डर

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 December 2018, 14:30 IST

ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में मात देने के बाद टीम इंडिया आत्मविश्वास से लबरेज नजर आ रहे हैं और हो भी क्यों न जब उनके पास दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज और कप्तान कोहली हों इसके साथ ही सभी गेंदबाज अपने बेहतरीन फॉर्म में हों. इस बड़ी जीत के बाद विराट ने मीडियकर्मियों से खुलकर बात की और बताया कि उसे किस गेंदबाज से डर लगता है. इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी इशांत शर्मा सभी ने अपनी गेंदबाजी का शानदार जलवा दिखाया है. लेकिन कप्तान को सबसे ज्यादा प्रभावित जसप्रीत बुमराह ने किया है और विराट ने इनके लिए बड़ी बात कही है.

कप्तान कोहली इस गेंदबाज से लगता है डर

टेस्ट क्रिकेट में अपने डेब्यू सेशन में 48 विकेट लेने वाले बुमराह की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा, ''मेरे मुताबिक जसप्रीत दुनिया का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज है, वह मैच विजेता है इसमें कोई दो राय नहीं, वह सिर्फ 12 महीने से (टेस्ट क्रिकेट) खेल रहा है'' कप्तान ने आगे कहा कि ''अगर पर्थ जैसी पिच है तो ईमानदारी से कहूं तो मैं जसप्रीत बुमराह का सामना नहीं करना चाहता और शायद मुझे डर भी लगता क्योंकि अगर वह लय में आ गया तो आपको ध्वस्त कर सकता है.

विराट ने आगे कहा ''बुमराह जिस तरह गेंदबाजी करता है वह किसी भी दूसरे गेंदबाज से काफी अलग है यही कारण है कि वह अपने हुनर को लेकर इतना आश्वस्त है.'' उसकी मानसिकता उसे फिलहाल दुनिया के अन्य गेंदबाजों से अलग बनाती है. वह पिच को देखता है और यह नहीं सोचता कि इन विकेटों पर काफी कठिनाई होगी. वह सोचता है कि मैं कैसे टीम के लिए विकेट हासिल करूं और यही बाकियों से उसे अलग करती है.''

 भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ने जसप्रीत बुमराह को मेलबर्न टेस्ट जीतने के बाद ''दुनिया का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज'' बताया है. कोहली ने यह भी कहा कि पर्थ के उछाल भरे विकेट पर बुमराह का सामना करना बहुत ही मुश्किल है. तीसरे टेस्ट में बुमराह ने सिर्फ 86 रन देकर कुल नौ विकेट चटकाए जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 137 रन से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

First published: 30 December 2018, 14:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी