Home » खेल » Ind Vs Aus : vijay Shankar and Shubman Gill Got Seat in Team India during one day series
 

Ind Vs Aus: पांड्या और राहुल की जगह टीम इंडिया ने इन खिलाड़ियों को दिया मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2019, 9:55 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही वनडे सीरीज से हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को सस्पेंड कर दिया गया है. अब इनकी जगह शुबमन गिल और विजय शंकर को मौका दिया गया है. BCCI के एक अधिकारी के मुताबिक यह सुझाव चयनकर्ताओं ने दिया था कि टीम में राहुल के स्थान पर शुबमन गिल और पांड्या की जगह विजय शंकर को शामिल किया जाए.

बता दें कि हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को शुक्रवार को एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों की वजह से जांच समिति ने निलंबित कर दिया था. इसके बाद दोनों ही खिलाड़ी शनिवार हुए सीरीज के पहले वनडे मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेल पाए थे. अब दोनों इस सीरीज के किसी मैच में नहीं खेल पाएंगे.

बता दें कि दोनों क्रिकेटरों ने टीवी कार्यक्रम ‘कॉफी विद करण’ महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं. उसके बाद खासा बवाल भी हुआ था. इसी बीच बीसीसीआई ने उन्हें ऑसट्रेलिया का खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच से निलंबित कर दिया था. अब उनकी जगह मयंक और विजय शंकर को खिलाने का ऐलान किया गया है.

वहीं प्रशासकों की समिति (COA) के अध्यक्ष विनोद राय ने पीटीआई से कहा, "पांड्या और राहुल दोनों को जांच लंबित होने तक निलंबित किया गया है." BCCI के सूत्रों ने कहा कि इन दोनों को औपचारिक जांच शुरू होने से पहले नए सिरे से कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा. बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, "जो जांच करेगा वह BCCI की अंतरिम समिति होगी या तदर्थ लोकपाल इसका फैसला अभी नहीं किया गया है."

उन्होंने कहा, "भारतीय टीम प्रबंधन यह फैसला करेगा कि वह इन दोनों को टीम में बनाए रखना चाहता है या उन्हें स्वदेश भेजना चाहता है. कुछ का मानना है कि उन्हें टीम के साथ रखना चाहिए क्योंकि स्वदेश में उनके खिलाफ लोगों का रवैया कड़ा हो सकता है जबकि बीसीसीआई के अधिकतर अधिकारी इसके खिलाफ हैं."

वहीं इस कार्यक्रम में की गयी इन दोनों की टिप्पणियों की भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी निंदा की है उन्होंने इसे अनुचित बताया. पांड्या ने कार्यक्रम के दौरान कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया और यह भी बताया कि वह इस मामले में अपने परिजनों के साथ भी खुलकर बात करता है. राहुल अपने संबंधों के बारे में जवाब देने में हालांकि अधिक संयमित दिखे.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: रोहित शर्मा ने बना दिया छक्कों का ऐसा रिकॉर्ड, दुनिया का कोई बल्लेबाज नहीं बना पाया

First published: 13 January 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी