Home » खेल » IND vs NZ 1st T20: New Zealand Score 203 in 20 Overs
 

IND vs NZ 1st T20: न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने की भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई, 20 ओवर में बना डाले 203 रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2020, 14:54 IST
(BCCI Twitter)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज(India vs New Zealand T20 Series) का पहला मुकाबला ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस जीतकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया. हालांकि विराट कोहली(Virat Kohli) का यह निर्णय काफी गलत साबित हुआ क्योंकि न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की है. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 203 रनों का स्कोर खड़ा किया है. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने बनाए. कॉलिन मुनरो ने 42 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन बनाए.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल(Martin Guptill) और सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो(Colin Munro) ने न्यूजीलैंड(New Zealand Cricket Team) को धमाकेदार शुरूआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी हुई. टीम इंडिया को पहला झटका ऑल राउंडर शिवम दूबे(Shivam Duvey) ने दिलाया. शिवम ने गप्टिल को 30 रनों के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई. वहीं इसके बाद क्रीज पर आए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन(Kane Williamson )ने 51 रनों का पारी खेली. केन ने 26 गेंदों पर 51 रन बनाए.

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब ऐसा लग रहा था कि टीम इस मुकाबले में 250+ का स्कोर खड़ा कर देगी लेकिन गेंदबाजों ने इसके बाद वापसी करते हुए एक के बाद के एक झटके दिए.  

बता दें, टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले में बुमराह, शार्दुल ठाकुर, चहल, शिवम दुबे, और जडेजा ने एक एक विकेट हासिल किए.  वहीं शमी इस मुकाबले में काफी महंगे साबित हुए. शमी ने फेंके अपने चार ओवर में 53 रन दिए और एक भी विकेट हासिल कर पाने में सफल नहीं हो पाए.

IPL के चेयरमैन ने किया विराट कोहली का समर्थन, बोले- सीओए ने बनाया थकाउ कार्यक्रम

 

First published: 24 January 2020, 14:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी