Home » खेल » IND vs NZ: India will create history if they win the final T-20 match against New Zealand
 

IND vs NZ: अगर आज भारतीय टीम ने कीवियों की जमीन पर हासिल की होती जीत, तो बन जाता ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2019, 15:10 IST
IND vs NZ

आज भारतीय टीम सेडॉन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी T-20 मैच के लिए मैदान में उतर चुकी है. पूरे देश में मौजूद क्रिकेटप्रेमियों की नजरें आज के मैच में टिकी हुई है और चल रहे मैच में अभी कुछ भी कहा नहीं जा सकता है कि किसकी हार होगी और किसकी जीत. भारत और न्यूजीलैंड के बीच ये मुकाबला आज दोपहर 12.30 बजे से शुरु हो गया था. लेकिन आज अगर भारतीय टीम जीत हासिल करती है तो एक नया रिकॉर्ड कायम हो जाएगा. जो कि ऐतिहासिक रिकॉर्ड होगा और उस पर हर भारतीय को गर्व महसूस होगा.

देश के सबसे अमीर शख्स हैं मुकेश अंबानी उनके पास बेशकीमती हैं ये 5 चीजें

 

बता दें कि भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड आने से पहले ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया और वहां टेस्ट तथा वनडे सीरीज जीत कर अपने नाम रिकॉर्ड बना चुकी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही T-20 सीरीज के पहले मैच में करारी हार के बाद भारत ने दूसरे मैच में शानदार वापसी कर पहली T-20 में जीत हासिल कर ली थी और इससे दोनों टीमें बराबर चल रही हैं. तो वहीं आज का मैच जीतना दोनों टीमों के लिए एक चुनौती बन गया है. अगर आज भारत इस मैच को जीत लेता है तो ये मुकाबला भारतीय टीम एक नया रिकॉर्ड कायम करेगी और तो यह न्यूजीलैंड की जमीन पर उसकी पहली टी-20 सीरीज जीत होगी.

सलमान खान से आधी रात को मिलने पहुंचे रेमो डिसूजा, 'रेस 3' के फ्लॉप होने के बाद चल रही थी अनबन!

 

तो वहीं दूसरी तरफ ये मैच कीवियों के लिए भी बेहद चुनौतीपूर्ण हो गया है क्योंकि वनडे सीरीज में मिली 1-4 की हार से आहत है और वह अपनी जमीन पर अपनी इज्जत बचाने के लिए मैच जीतने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं. आज के मैच की बात करें तो रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर मैच निर्भर है. मध्यक्रम में मैच की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी और युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत पर है.

आज की टीम-

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद सिराज

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रेसवेल, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्यूसन, स्कॉट कुगेलिन, कॉलिन मुनरो, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, टिम सेइफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रोस टेलर, ब्लेयर टिकनर, जेम्स नीशाम.

First published: 10 February 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी