Home » खेल » IND vs NZ T20 Match: Know Match Timing, Pitch and Weather prediction
 

IND vs NZ 1st T20: जानिए कब शुरू होगा मुकाबला, कैसा रहेगा मौसम और क्या है पिच का मिजाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 January 2020, 11:55 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज(India vs New Zealand T20 Series) का पहला मुकाबला ऑकलैंड(Auckland) के ईडन पार्क(Eden Park) में कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 12:30 से शुरू होगा. टीम इंडिया(Team India) अभी तक न्यूजीलैंड(New Zealand) में कभी भी टी20 सीरीज नहीं जीत पाई है ऐसे में विराट कोहली(Virat Kohli) की अगुवाई में टीम इंडिया इतिहास रचना चाहेगी.

तेज हवाएं करेंगी बल्लेबाजों को परेशान

न्यूजीलैंड उन देशों में शामिल है जहां काफी हवा चलती है. वहीं हवाएं खेल पर भी अपना असर दिखाती है. इससे खिलाड़ियों खासकर बल्लेबाजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है क्योंकि वो गेदं की लेंथ भाप पाने में गच्चा खा जाते है. वहीं खबरों की मानें तो मौसम विभाग ने इस मुकाबले के दौरान काफी तेज हवा चलने की बात कही है.

कैसा रहेगा मौसम

जहा तक बारिश की बात हैं तो दोनों देशों के प्रशांसको के लिए राहत की बात यह है कि मैच के दौरान कोई बारिश नहीं होगी, इस बात की भविष्यवाणी मौसम विभाग ने की है. लेकिन इस दौरान काफी नमीं रहेगी. मैच के दौरान अधिकतकम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस से 25 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

 कैसी है पिच

ऑकलैंड के ईडन पार्क में अभी तक 19 टी20 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें पांच बार 200 का 200 का आंकड़ा पार हुआ है. इस मैदान पर टी20 मुकाबले में सबसे बड़ा स्कोर न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने  245 रनों का बनाया है. ऐसे में कोई भी टीम टॉस जीतकर पहले गेंदाजी करना पंसद करेगी क्योंकि ऑकलैंड की पिच में ज्यादा बदलाव होता नहीं है.

ऑकलैंड के ईडन पार्क में रन बनते हैं ऐसे में यह पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होगी लेकिन तेज गेंदबाजों गुड लेंथ स्पॉट पर पड़ी गेंद अतिरिक्त उठाल करती है जिससे बल्लेबाजों को काफी परेशानी होती है.

बाबर आजम ने सुनाई अपने संघर्ष की कहानी, बताया- स्टेडियम पहुंचने के लिए चलते थे 3 मील पैदल

First published: 24 January 2020, 11:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी