Home » खेल » IND vs SA: South Africa hold back on match tension of team India increased
 

IND vs SA: अमला और एल्गर ने टीम इंडिया की टेंशन बढ़ाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 January 2018, 18:08 IST
बल्लेबाजों के लिए खतरनाक हो चुके वांडर्स की पिच पर चौथे दिन तमाम बाधाओं के बाद आखिरकार मैच शुरू हो गया. 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीकी टीम ने पहला विकेट जल्दी गंवा दिया. हालांकि उसके बाद हाशिम अमला और डीन एल्गर ने अपनी टीम का स्कोर 87 रन पर पहुंचा दिया.
 
दक्षिण अफ्रीका ने 1 विकेट पर 87 रन बना लिए हैं. क्रीज पर हाशिम अमला 36 और सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर 38 रन बनाकर जमे हुए हैं. साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 154 रन की जरूरत है. मैच के तीसरे दिन असमान बाउंस की वजह से यहां की पिच पर बल्लेबाजी करते हुए खिलाड़ी चोटिल हुए थे.
 
टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 187 रनों पर ऑल आउट हो गई थी. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने भी साउथ अफ्रीका को 194 रनों पर ढेर कर दिया. जसप्रीत बुमराह ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा  5 विकेट लिए. टेस्ट में बुमराह ने पहली बार ये कारनामा किया है.
पहली पारी के आधार पर अफ्रीका को 7 रन की बढ़त हासिल हुई, लेकिन दूसरी पारी में टीम इंडिया ने अपने सभी विकेट गंवा कर 247 रन बनाए और साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य रखा.
 
टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली ने 41 और तीसरे टेस्ट में शामिल किए गए अजिंक्‍य रहाणे ने 48 रन बनाए. भुवनेश्‍वर कुमार और मोहम्मद शमी ने आखिरी वक्त पर दूसरी पारी में उपयोगी पारी खेली. भुवनेश्वर कुमार ने 33 रनों की जबकि मोहम्मद शमी ने 27 रन बनाए.
 
दक्षिण अफ्रीका के लिए फिलेंडर, रबाडा और मोर्केल ने तीन-तीन विकेट लिए. गौरतलब है कि टीम इंडिया तीन टेस्ट मैचों की सिरीज में 2-0 से पीछे चल रही है. केपटाउन में टीम इंडिया पहला टेस्ट 72 रन से और सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट 135 रन से जीता था.  
First published: 27 January 2018, 18:02 IST
 
अगली कहानी