Home » खेल » India-Pak World T20 game in Dharamsala in doubt; 90% chance Delhi may host
 

Exclusive: 90 फीसदी उम्मीद है कि 19 मार्च का मैच कोटला में होगा

कैसर मोहम्मद अली | Updated on: 1 March 2016, 19:42 IST

19 मार्च को टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच का आयोजन धर्मशाला की जगह दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में हो सकता है.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और बीजेपी सांसद शांता कुमार ने धर्मशाला में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच का विरोध किया है. इसके बाद से ही भारत-पाक मैच को लेकर अटकलें लग रही थी.

कैच को मिली खबर के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मैच के आयोजन के लिए दिल्ली जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) से संपर्क साधा है.

पढ़ें: हिमाचल में भारत-पाक क्रिकेट मैच रोकने पर भाजपा-कांग्रेस एकमत

सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने सोमवार को भारतीय विदेश मंत्रालय से संपर्क कर दिल्ली में मैच आयोजित करने की संभावनाओं पर चर्चा किया.

नाम न छापने के शर्त पर डीडीसीए के दो शीर्ष अधिकारियों ने कैच को बताया है कि बीसीसीआई की तरफ से उन्हें आपात स्थिति के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है. डीडीसीए के एक अधिकारी ने बताया, '90 फीसदी उम्मीद है कि 19 मार्च का मैच कोटला में होगा.'

मजेदार बात है कि 19 मार्च को कोटला में महिला टी-20 वर्ल्ड कप के कार्यक्रम के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होना है. मैच दोपहर में खेला जाएगा.

क्या है पूरा विवाद

राज्य के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का कहना है, ‘हाल ही में जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमलों में हिमाचल के जवान शहीद हुए हैं. ऐसे में भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच नहीं होना चाहिए. खासकर धर्मशाला में तो बिल्कुल नहीं.'

उन्होंने कहा कि देश के किसी दूसरे राज्य में ये मैच होने से उन्हें कोई दिक्कत नहीं है. अगर मैच धर्मशाला में होता है तो ये प्रदेश के लोगों की इच्छा के खिलाफ होगा.

वहीं बीजेपी के ही वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने भी मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर इसका आयोजन नहीं कराने की मांग की है.

इसके अलावा पठानकोट और पांपोर चरमपंथी हमले में मारे गए भारतीय सैनिकों के परिजनों ने पाकिस्तान के साथ मैच के आयोजन पर कड़ा ऐतराज जताया है.

दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश कार्यसमिति ने कहा है कि धर्मशाला में भारत-पाकिस्तान का मैच नहीं होने दिया जाएगा और इसके खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा.

इस मसले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) के चेयरमैन शहरयार खान ने कहा कि विश्व टी20 में पाकिस्तानी टीम की सुरक्षा सुनिश्चित करना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारत सरकार दोनों की जिम्मेदारी है.

बीजेपी सांसद और बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर के मुताबिक, 'टी20 वर्ल्ड कप के मैच एक साल पहले ही तय हो गए थे. अब इस पर फैसला सरकार को करना है. बोर्ड 2 मार्च तक इस मामले पर कुछ नहीं कह सकता.'

First published: 1 March 2016, 19:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी