Home » खेल » India-Pakistan match likely to go ahead in Dharamsala
 

सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का धर्मशाला में मैच खेलने से इंकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2016, 14:58 IST

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को पत्र लिखकर टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ 19 मार्च को होने वाले मैच को धर्मशाला की जगह कहीं और कराने का अनुरोध किया है. यह जानकारी आईसीसी के प्रवक्ता समी-उल हसन ने दी है.

वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला बहुचर्चित मुकाबला धर्मशाला की बजाय कोलकाता में हो सकता है. हालांकि, आईसीसी ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है.

मंगलवार देर रात पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने धर्मशाला में होने वाले मैच को लेकर सुरक्षा आशंकाओं के कारण अपनी टीम की भारत रवानगी टाल दी. पाकिस्तानी सुरक्षा दल के धर्मशाला दौरे के बाद पीसीबी सुरक्षा कारणों से वहां मैच नहीं खेलना चाहता.

पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा था कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मैच की पूरी सुरक्षा का वादा नहीं किया है और न ही भारत सरकार से कोई आश्वासन मिला है. मौजूदा हालात में हम अपनी टीम को वहां खेलने की अनुमति कैसे दें.

पढ़ें: हिमाचल में भारत-पाक क्रिकेट मैच रोकने पर भाजपा-कांग्रेस एकमत

इससे पहले वीरभद्र सिंह और बीजेपी सांसद शांता कुमार ने धर्मशाला में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच का विरोध किया था.

राज्य के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का कहना है, ‘हाल ही में जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी हमलों में हिमाचल के जवान शहीद हुए हैं. ऐसे में भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच नहीं होना चाहिए. खासकर धर्मशाला में तो बिल्कुल नहीं.'

इसके अलावा पठानकोट और पांपोर चरमपंथी हमले में मारे गए भारतीय सैनिकों के परिजनों ने पाकिस्तान के साथ मैच के आयोजन पर कड़ा ऐतराज जताया है.

First published: 9 March 2016, 14:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी