Home » खेल » India south africa fourth test first inning score
 

चौथा टेस्ट, पहला दिन: नहीं चले भारतीय बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:47 IST

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच चार टेस्ट मैचों की सिरीज का आखिरी टेस्ट मैच दिल्ली के फिरोजशाह मैदान में खेला जा रहा है. पहला दिन दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में रहा. अपने घरेलू मैदान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम सात विकेट खोकर 231 रन बना चुकी है.

अजिंक्य रहाणे (89*) और आर अश्विन (06*) अभी क्रीज पर हैं. दक्षिण अफ्रीका की ओर से अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे ऑफ स्पिनर डेन पीट ने चार विकेट लिए.

उनका साथ निभाते हुए तेज गेंदबाज काइल एबॉट ने भी तीन विकेट चटकाए. रहाणे के अलावा भारतीय कप्तान ने 44 रनों का योगदान दिया. कोहली 44 रन के निजी स्कोर पर डेन पीट की गेंद पर आउट हुए.

कैप्टन कोहली ने भारतीय टीम में सिर्फ एक बदलाव करते हुए अमित मिश्रा के स्थान पर उमेश यादव को शामिल किया. वहीं अफ्रीकी टीम ने अंतिम एकादश में तीन बदलाव किए. कप्तान अमला ने कागिसो रबाडा, साइमन हार्मर और वैन जिल की जगह टेम्बा बावूमा, काइल एबॉट और डेन पीट को शामिल किया है.

भारतीय टीम पहले ही सीरीज जीत चुकी है और 2-0 से आगे है. कोहली की टीम अगर दिल्ली टेस्ट भी जीत जाती है तो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी.

मैच शुरू होने से पहले बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को सम्मानित किया.

First published: 3 December 2015, 9:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी