Home » खेल » india-south africa second test'd first inning score
 

दूसरा टेस्ट, पहला दिन: भारत आगे, दक्षिण अफ्रीका पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2015, 17:14 IST

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहला दिन पूरी तरह से भारत के पक्ष में रहा. भारतीय टीम टॉस जीता और दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. भारतीय टीम पूरे दिन दक्षिण अफ्रीका पर हावी रही. पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 214 रनों पर ऑलआउट हो गई. भारतीय टीम की ओर से स्पिनर आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने 4-4 विकेट लिए.

दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम बिना विकेट खोए 80 रन बना चुकी है. भारत पहली पारी के आधार पर अभी भी 134 रनों से पीछे है. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (45*) और मुरली विजय (28*) अभी क्रीज पर हैं. 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम लगातार दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय स्पिनरों के जाल में उलझ गई. करियर का 100वां टेस्ट खेल रहे एबी डिविलियर्स ने मुश्किल हालात में 85 रनों की शानदार पारी खेली. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने 38 रनों का योगदान दिया.

भारतीय कप्तान विराट कोहली अंतिम ग्यारह में दो बदलाव के साथ उतरे. कोहली ने अमित मिश्रा की जगह स्टुअर्ट बिन्नी और तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह ईशांत शर्मा को मौका दिया. ईशांत पहले मैच में प्रतिबंध के कारण नहीं खेल सके थे. वहीं दक्षिण अफ्रीका ने टीम में तीन बदलाव किया है. जेपी डुमिनी और मोर्ने मॉर्कल की वापसी हुई है, जबकि चोटिल वेरनॉन फिलेंडर की जगह काइल एबॉट को शामिल किया गया है.

First published: 14 November 2015, 17:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी