Home » खेल » india south africa third test first inning score
 

तीसरा टेस्ट, पहला दिन: भारतीय बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:46 IST

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच नागपुर में खेला जा रहा है. पहला दिन पूरी तरह से दक्षिण अफ्रीका के पक्ष में रहा. पिच में टर्न देखकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों के सामने असहाय नजर आए और टीम इंडिया पहली पारी में 215 रनों पर ऑलआउट हो गई.

अफ्रीकी टीम की ओर से स्पिनर साइमन हार्मर और तेज गेंदबाज मोर्नी मोर्कल ने 4-4 विकेट लिए. दिन का खेल खत्म होने तक अफ्रीका ने दो विकेट के नुकसान पर 11 रन बना लिए हैं. सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (7*) और कप्तान हाशिम अमला (0*) क्रीज पर हैं. शानदार फार्म में चल रहे आर अश्विन और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया है. पहली पारी के आधार पर अफ्रीकी टीम अभी 205 रनों से पीछे है.

इससे पहले टीम इंडिया के बल्लेबाज अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने धाराशायी हो गए. सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने सबसे ज्यादा 40 रनों का योगदान दिया. उनके अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज लय में नहीं दिखा. कैप्टन कोहली अंतिम ग्यारह में दो बदलाव के साथ उतरे.

कोहली ने स्टुअर्ट बिन्नी की जगह रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज वरुण आरोन की जगह अमित मिश्रा को मौका दिया. हालांकि, रोहित कुछ खास कमाल नहीं कर सके और मात्र दो रन बनाकर चलते बने.

First published: 25 November 2015, 5:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी