Home » खेल » India Tour New Zealand Ravi Shastri Said KL Rahul
 

रवि शास्त्री ने किया इशारा, आखिर न्यूजीलैंड में राहुल और पंत में से कौन करेगा विकेटकीपिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2020, 16:32 IST

भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली(Virat Kohli) की अगुवाई में न्यूजीलैंड(India Tour New Zealand) पहुंच चुकी है. इस दौरे पर टीम इंडिया(Team India) पांच मैचों की टी20 सीरीज(India vs New Zealand T20 Series), तीन वनडे मैचों की सीरीज(India vs New Zealand ODI Series), दो टेस्ट मुकाबलों की एक सीरीज(India vs New Zealand Test Series) खेलेगी. इस दौरे पर जाने से पहले टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री(Ravi Shastri) ने साफ किया है कि आखिर इस दौरे पर टीम इंडिया के लिए कौन विकेटकीपिंग करेगा.

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज(India vs Australia ODI Series) के आखिरी मुकाबले में कप्तान कोहली ले केएल राहुल(KL Rahul) से विकेटकीपिंग करवाई थी जबकि ऋषभ पंत(Rishabh Pant) को इस मुकाबले के लिए फिट घोषित कर दिया गया था. ऐसे में कयास लगाए जाने लगे कि केएल राहुल टीम इंडिया के लिए अब रेगुलर विकेटकीपिंग करेंगे. क्योंकि मुकाबले के बाद विराट कोहली ने विकेटकीपर के तौर पर केएल राहुल की तारीफ की थी. वहीं अब रवि शास्त्री ने भी केएल राहुल की तारफी की है.

न्यूजीलैंड दौरे पर जान से पहले रवि शास्त्री ने पीटीआई को दिये इंटरव्यू में कहा,'यह टीम वर्तमान में रहती है. पिछले कुछ समय में क्या हुआ ये इतिहास है. हम सिर्फ उन चीजों को भूतकाल और भविष्यकाल में देखते हैं जिनको हमने अच्छा किया है या फिर करना है.' वहीं केएल राहुल की तारफी करते हुए कोच ने कहा,'मुझे खुशी है कि टीम में राहुल जैसा बहुमुखी प्रतिभा का धनी खिलाड़ी है. केएल राहुल जैसे खिलाड़ी के टीम में होने से टीम को मजबूती मिलती है. केएल राहुल किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के साथ-साथ आपको विकेटकीपिंग का भी विकल्प देते हैं.'

रवि शास्त्री के भले ही साफ तौर पर कुछ ना कहा हो लेकिन उनके इस बयान के बाद जो मायने निकाले जा रहे हैं कि केएल राहुल ही न्यूजीलैंड दौरे पर विकेटकीपिंग करते नजर आ सकते है. जबकि ऋषभ पंत को बाहर बैठना पड़ सकता है. वहीं केएल राहुल क्या ओपनिंग करेंगे यह भी देखने वाली बात होगी क्योंकि टी20 सीरीज के लिए टीम में संजू सैमसन(Sanju Samson) बतौर ओपनर मौजूद है जबकि वनडे की बात करें तो पृथ्वी शॉ(Prithvi Shaw) लगातार धमाल मचा रहें है ऐसें में इस बात की उम्मीद लगाई जा रही है कि राहुल नंबर पांच पर बल्लेबाजी करेंगे.

न्यूजीलैंड दौरे के लिए हुआ वनडे टीम का ऐलान, शिखर धवन और हार्दिक पांड्या को नहीं मिली जगह

First published: 22 January 2020, 15:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी