Home » खेल » india vs australia: 7 year old archie schiller named as australia co captain for melbourne TEST
 

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम में हुआ बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 December 2018, 8:04 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे मैच शुरू हो रहा है. इस मैच से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बड़ा बदलाव किया है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सात साल के आर्ची शीलर को अपनी टीम में शामिल किया है. इसके अलावा उन्हें टीम का को-कैप्टन भी बनाया गया है. आप को बता दें कि आर्ची दिली की बीमारी से पीड़ित है और उनका सपना ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करना है.

ये काम मेक ए विश ऑस्ट्रेलिया फाउंडेशन की वजह से ही संभव हो सका है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टीम पेन ने इस बात की घोषणा रविवार को की है, इसी दिन आर्ची का जन्मदिन भी था. ऐसे में उनका ये दिन ख़ास हो गया है.

यह भी पढ़ें: सहवाग का तिहरा शतक नहीं इस इंडियन की ये पारी है टेस्ट की बेस्ट इनिंग'

गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आर्ची को टीम में एक्स्ट्रा प्लेयर में रूप में शामिल करने की घोषणा पहले ही कर दी थी. इस बात की जानकारी कोच जस्टिन लैंगर को दे भी दी गए थे. लेकिन तब तय नहीं हुआ था कि उन्हें किस मैच में टीम में लिया जाएगा.

इसके अलावा आर्ची ने  पहले टेस्ट के दौरान टीम के पास अभ्यास भी किया था. वो जब तीन साल के थे तब उन्हें पता चला था कि उनके दिल के वॉल्व सही नहीं हैं. जिस वजह से उन्हें जन्म के कुछ सप्ताह बाद ही  मेलबर्न में सात घंटे से भी अधिक समय तक ऑपरेशन से गुजरना पड़ा था.

यह भी पढ़ें: BCCI ने न्यूज़ीलैण्ड दौरे के लिए घोषित की टीम, ख़राब फॉर्म से जूझ रहे इस खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पेन ने हम उनके कप्तान बनाने के सपने को पूरा करना चाहते है.ये उनके और उनके परिवार के लिए कठिन समय है और हम खुश है कि हम उनके सात है.

First published: 24 December 2018, 8:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी