Home » खेल » India Vs Australia Bengaluru Test: Day 2 ends with Ausies score 237/6
 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्टः 6 विकेट पर 237 रन बनाकर कंगारुओं ने ली 48 रनों की बढ़त

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2017, 19:35 IST

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में रविवार को खेल खत्म होने तक मेहमान ऑस्ट्रेलिया टीम ने 48 रनों की बढ़त ले ली. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक कंगारू टीम ने 106 ओवरों में 6 विकेट खोकर 237 रन जुटा लिए.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैथ्यू वेड (25) और मिशेल स्टार्क 14 रन बनाकर क्रीज पर खड़े हुए हैं. विपक्षी टीम की पारी में दूसरे दिन रेनशॉ ने 196 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाकर 60 रन और शॉन ने 197 गेंदों में चार चौके लगाकर 66 रन की अर्धशतकीय पारियां खेलीं.

यूं तो पहली पारी में केवल 189 रन बनाकर ढेर हो गई भारतीय टीम ने दिन की शुरुआत में काफी किफायती गेंदबाजी की लेकिन मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने संभलते हुए स्कोर में 197 रन और जोड़ लिए. लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 17 ओवरों में 49 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट निकाले.

हालांकि अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन कोई कमाल नहीं कर सके और 75 रन पर उन्होंने एक विकेट निकाला. तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने विपक्षी बल्लेबाजों के साथ मजेदार नोंकझोंक की और 23 ओवरों में किफायती गेंदबाजी कर मात्र 39 रन दिए तथा एक विकेट लिया. उमेश यादव को 57 रन पर एक विकेट मिला.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने सुबह बिना किसी नुकसान के सत्र की शुरूआत 40 रन से आगे की थी. उस समय बल्लेबाज डेविड वार्नर (23) और मैट रेनशॉ (15) रन बनाकर क्रीज पर थे.

भारतीय गेंदबाजों ने सुबह मैच में काफी किफायती गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया लंच तक 29 ओवरों के खेल में मात्र 47 रन ही जोड़ सकी.

लंच तक आस्ट्रेलिया ने दो विकेट पर 87 रन और फिर चायकाल तक पांच विकेट पर 163 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने लंच के बाद अपने तीन विकेट 86 रन जोड़कर गंवाएं.

वार्नर 33, रेनशॉ 60, स्टीवन स्मिथ आठ, शॉन मार्श 66, पीटर हैंड्सकोंब 16 और मिशेल मार्श शून्य पर आउट हुए. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कल के नाबाद बल्लेबाज वार्नर और रेनशॉ ने सुबह अपनी पारी को आगे बढ़ाने का प्रयास किया और पहले विकेट के लिए 21.1 ओवर में 52 रन जोड़े.

वार्नर ने हालांकि ऑस्ट्रेलिया को उसकी पहली पारी में अर्धशतकीय ओपनिंग साझेदारी दिलाई लेकिन वह देर तक मैदान पर टिक नहीं सके और अपने कल के स्कोर में 10 रन का ही इजाफा कर सके.
उन्होंने 67 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाकर 33 रन बनाए. लेकिन फिर वह अश्विन का शिकार बन गए और उनकी गेंद पर बोल्ड हो गए जिससे भारत ने सुबह जल्द ही पहली विकेट हासिल कर ली.

रेनशॉ हालांकि दूसरे छोर पर टिके रहे लेकिन कप्तान स्मिथ भी इस बार देर तक नहीं टिक सके. पुणे टेस्ट में विषम परिस्थितियों में शतक बनाने वाले नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज ने 52 गेंदों में मात्र आठ रन ही जोड़ सके थे कि जडेजा की गेंद पर रक्षात्मक शॉट खेलने के चक्कर में गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुये विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों में समा गई.

First published: 5 March 2017, 19:40 IST
 
अगली कहानी