Home » खेल » india vs australia sydney test 2018 captain virat kohli shows is support for pink test with pink gloves and pink sticker
 

केवल 23 रन बनाकर आउट हुए विराट, लेकिन इस एक काम ने जीत लिया पूरे ऑस्ट्रेलिया का दिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2019, 11:00 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज सिडनी में चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में विराट कोहली एक बार फिर से चर्चा में है. कोहली इस बार किसी गलत काम की वजह से नहीं बल्कि आज अपने अच्छे काम की वजह से चर्चा में है. तो आइये जानते है कि कोहली ने सिडनी टेस्ट मैच में क्या ख़ास किया:

सिडनी में हर साल टेस्ट मैच पिंक टेस्ट मैच के रूप में मानया जाता है. ये टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया में स्तन कैंसर के प्रति लोगों को जागरुकता फ़ैलाने के लिए आयोजित किया जाता है. इस टेस्ट मैच से जो भी पैसे जुटते है उसे ग्लेन मैक्ग्रा फाउंडेशन को दिया जाता है. गौरतलब है कि ग्लेन मैक्ग्रा की पत्नी का निधन स्तन कैंसर की वजह से हुआ था. ऐसे में कोहली ने भी इस टेस्ट मैच में ग्लेन मैक्ग्रा फाउंडेशन का समर्थन किया है.

इस दौरान उन्होंने मैच पिंक कलर के ग्लब्स पहने हुए थे. इस दौरान उनके बैट की ग्रिप भी पिंक कलर की थी. उनके इस नेक काम की वजह से हर तरफ उनकी तारीफ की जा रही है. गौरतलब है कि सिडनी में पहला पिंक टेस्ट मैच 2009 में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला गया था. जिसके बाद से ये टेस्ट मैच हर साल खेला जाता है. भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच ये 11वां टेस्ट मैच है.

इससे पहले इस टेस्ट मैच में विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. टीम इंडिया ने आज चोटिल इशांत शर्मा की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया गया है. खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर 190 रन बना लिए हैं.

First published: 3 January 2019, 11:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी