Home » खेल » India vs England: birmingham test 1 James Anderson says we have to out Virat Kohli in our dreams
 

India vs England: विराट कोहली की बैटिंग से घबराए एंडरसन बोले- पहले सपने में करना होगा आउट

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2018, 9:59 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सिरीज का पहला टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम जीतने के कगार पर पहुंच गई है. भारतीय टीम को जीतने के लिए अब मात्र 84 रन की जरूरत है जबकि उसके धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली एक छोर पर खड़े हैं. पहले मैच में भी कोहली ने शतकीय पारी खेली थी वहीं दूसरी इनिंंग में भी वह भारतीय टीम को जीत दिलाने की कोशिश कर रहे हैं.

कोहली को आउट करना इंग्लैंड के गेंदबाजों के लिए सपना हो गया है. इस पर इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा है कि कोहली को मैदान पर आउट करने से पहले सपने में आउट करना पड़ेगा. मैच के बाद प्रेस कॉंफ्रेंस में एंडरसन ने कहा कि आज हम जाकर सोएं और ये सपना देखें कि कल जाते ही सबसे पहले कोहली को आउट करें.

 

एंडरसन ने कहा कि विराट के अलावा हमें मुकाबला जीतने के लिए उनके पांच विकेट जल्द से जल्द चटकाने होंगे, नहीं तो वो रन बना लेंगे. उन्होंने कहा कि हमें दिन के खेल की शुरूआत के पहले 15 से 20 ओवरों में अपनी जान झोंक देनी है. उन्हें सुबह कोई भी मौका नहीं देना क्योंकि मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर खड़ा है. हमें इसे जीतने के लिए कुछ खास करना होगा.

वहीं दूसरी तरफ पहली पारी में 149 रन बनाने वाले भारतीय कप्तान दूसरी पारी में भी 43 रन बनाकर इंग्लैंड के लिए मुसीबत बने हुए हैं. कोहली के अलावा दिनेश कार्तिक भी 18 रन बनाकर कप्तान कोहली का अच्छा साथ दे रहे हैं. इसके बाद हार्दिक पांड्या भी हैं.

पढ़ें- India vs England: अश्विन ने दोहरा दिया इंग्लैंड में 66 साल पुराना इतिहास, ये दिग्गज रह गए पीछे

बता दें कि साल 2014 में भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे पर एंडरसन ने विराट कोहली को बहुत परेशान किया था. लेकिन इस बार पहले टेस्ट की दोनों पारियों में विराट ने एंडरसन को खुद पर हावी होने नहीं दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 287 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. जिसके जवाब में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 274 रन पर ढेर हो गई. इस तरह इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 13 रन की बढ़त मिली. दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 180 रन बनाए जिसके बाद टीम इंडिया को जीत के लिए 194 रनों का टारगेट मिला

First published: 4 August 2018, 9:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी