Home » खेल » India vs England ODI: Team India scored 205 of 6, Dhoni & Kohli out
 

इंडिया बनाम इंग्लैंड वनडेः कोहली के बाद धोनी भी गए, स्कोर 5 विकेट पर 205 रन

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2017, 20:35 IST
(फाइल फोटो)

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच रविवार को खेले जा रहे तीन वनडे सिरीज के आखिरी मैच में कोलकाता के इडेन गार्डन्स में मुकाबला काफी रोमांचक स्थिति में पहुंच गया. दूसरी पारी में 322 रनों का लक्ष्य हासिल करने उतरी टीम इंडिया की पारी में कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी के आउट होने के बाद टीम काफी कसमकस में दिखी.

कप्तान विराट कोहली ने रविवार को टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने 65 रन का सबसे ज्यादा योगदान दिया.

इसके बाद उतरी भारतीय टीम के ओपनर अजिंक्य रहाणे 6 गेंदों पर 1 रन बनाकर पवैलियन लौट गए जबकि लोकेश राहुल ने 11 गेंदों पर 11 रन बनाए. इसके बाद आए कप्तान विराट कोहली ने पारी को संभाला और 63 गेंदों पर 55 रन बंटोरे और स्ट्रोक्स की गेंद पर जॉस बटलर को कैच दे बैठे. 

वहीं, युवराज सिंह ने भी अच्छा खेल दिखाते हुए 57 गेंदों पर 45 रनों का योगदान दिया. लेकिन वे प्लंकेट की गेंद पर सैम बिलिंग्स को कैच दे बैठे. इससके बाद मैदान पर उतरे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कुछ अच्छे शॉट्स दिखाए लेिन 36 गेंदों पर 25 रन बनाने के बाद वे बॉल की गेंद पर बटलर को कैच दे गए. खबर लिखे जाने तक केदार जाधव 33 गेंदों पर 32 और हार्दिक पांड्या 51 गेंदों पर 18 रन बनाकर मैदान पर जुटे हुए थे.

भारतीय कप्तान कोहली ने मैदान पर पड़ने वाली ओस को ध्यान में रखते हुए पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया. अब तक इस सिरीज में दोनों ही टीमों ने हर बार 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया है. ऐसे में भारत के लिए यह लक्ष्य मुश्किल नहीं कहा जा सकता है.

टीम इंडिया की ओर से हार्दिक पंड्या ने 10 ओवर में 49 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. हालांकि टीम इंडिया मौजूदा सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है और इस सीरीज को अपने नाम कर चुकी है. 

गौरतलब है कि टीम इंडिया इस मैच में एक महत्वपूर्ण बदलाव के साथ उतरी है. टीम में ओपनर शिखर धवन को बाहर रखकर अजिंक्य रहाणे को जगह दी गई है. रहाणे ने शिखर की जगह केएल राहुल के साथ मिलकर भारतीय पारी की शुरुआत की. 

इससे पहले मैच की शुरुआत में ईडन गार्डन्स की इस पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही थी और गेंद बेहतर तरीके से स्विंग हो रही थी. स्विंग होती इस पिच पर मेहमान टीम के ओपनर्स ने संयम दिखाया और शानदार शुरुआत की. इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 17.2 ओवर में 98 रन जोड़ लिए थे. 

फिर रविंद्र जाडेजा ने सैम बिलिंग्स (35) को पर चलता किया. जाडेजा ने अपने अगले ही ओवर में खतरनाक दिख रहे जेसन रॉय को भी चलता कर दिया. 65 पर बैटिंग कर रहे रॉय को जाडेजा ने बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई.

First published: 22 January 2017, 20:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी