Home » खेल » India vs England test live: Team India captures the match
 

भारत बनाम इंग्लैंड: मुंबई टेस्ट पर टीम इंडिया की पकड़ मजबूत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2016, 18:03 IST
(फाइल फोटो)

मुंबई के वानखेड़े में खेले जा रहे भारत-इंग्लैंड के बीच चौथे दिन का खेल रविवार को समाप्त होने तक मेजबान टीम ने मैच पर शिकंजा कस लिया है. रविवार को दूसरी पारी मेें टीम इंडिया के गेंदबाजों ने 182 रनों के स्कोर पर इंग्लैंड के छह बल्लेबाजों को आउट कर दिया. मेहमान टीम को एक पारी की हार से बचने के लिए फिलहाल 49 रन चाहिए.

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के जॉनी बेयर्सट्रो 50 रनों पर खेल रहे थे. अश्विन द्वारा जैक बॉल (2) का विकेट लेने के साथ ही चौथे दिन का खेल खत्म हुआ. इंग्लैंड की ओर से कप्तान एलिस्टर कुक ने 18, कीटन केंट जेनिंग्स ने 0, मोइन अली ने 0 रनों का योगदान दिया. 

इसके बाद रूट (77) और बेन स्टोक्स (18) ने पारी को संभाला. मेजबान टीम की ओर से आर अश्विन और रविंद्र जडेजा ने दो-दो विकेट चटकाए. जबकि भुवनेश्वर कुमार और जयंत यादव ने एक-एक विकेट लिया. 

इससे पहले कप्तान विराट कोहली ने अपने शानदार दोहरे शतक के चलते मैच पर अपनी पकड़ को मजबूत कर लिया. इंग्लैंड की पहली पारी में बनाए गए 400 रन के जवाब में टीम इंडिया ने चौथे दिन समाप्त अपनी पहली पारी में कुल 631 रन बनाते हुए 231 रनों की बढ़त बना ली.

कप्तान विराट कोहली ने 235, ओपनिंग बैट्समैन मुरली विजय ने 136 और जयंत यादव ने 104 रन बनाए. इंग्लैंड की तरफ से आदिल रशीद ने 192 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए.

First published: 11 December 2016, 18:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी