Home » खेल » India vs New Zealand Test: Gautam Gambhir set to replace injured KL Rahul, Jayant Yadav comes in for Ishant Sharma
 

गंभीर की 2 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी, इशांत की जगह जयंत यादव को मिला मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:46 IST
(कैच न्यूज)

सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाकी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है. गंभीर की दो साल के बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है. गंभीर ने टीम इंडिया की ओर से 2014 में आखिरी टेस्ट खेला था.

गंभीर को केएल राहुल की जगह टीम में शामिल किया गया है जो दाहिने पैर की मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं. कानपुर टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान केएल राहुल की दाईं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था, जिससे वह फील्डिंग नहीं कर पाए थे. 

गंभीर के अलावा स्पिनर जयंत यादव को भी पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. इशांत शर्मा के सीरीज से बाहर होने के कारण उन्हें ये मौका दिया गया है. इशांत बीमार होने के कारण पहले टेस्ट में भी नहीं खेल पाए थे.

बीसीसीआई सेक्रेटरी अजय शिर्के ने मंगलवार को एक बयान जारी कर टीम में बदलाव की जानकारी दी. शिर्के ने बताया कि ओपनर राहुल कानपुर के ग्रीन पार्क में हुए पहले टेस्ट में हैमस्ट्रिंग में चोट लगने के कारण बाकी दो टेस्टों के लिए टीम से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह कोलकाता और इंदौर में होने वाले बाकी दो टेस्ट के लिए गंभीर को टीम में शामिल किया गया है.  

34 साल के गंभीर ने इससे पहले 2014 के अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में टीम इंडिया की नुमाइंदगी की थी. गंभीर को दलीप ट्रॉफी में उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से टीम में चुना गया. उन्होंने दलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 356 रन बनाए और लगातार चार अर्धशतक जड़े थे. इस दौरान गंभीर ने दो बार 90 से अधिक रन बनाए.

First published: 28 September 2016, 12:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी