Home » खेल » India vs NZ semis sets digital viewership record
 

जानिए कितने लोगों ने देखा ICC वर्ल्ड कप, भारत-न्यूजीलैंड मैच के दौरान हॉटस्टार पर बना रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2019, 14:50 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप सेमीफाइनल में एक और रिकॉर्ड कायम हुआ जब डिजिटल प्लेटफार्म हॉट स्टार पर 25.3 मिलियन लोगों ने इस मैच को लाइव देखा. आईसीसी के आंकड़ों के अनुसार यह एक नया विश्व रिकॉर्ड है. इससे पिछला रिकॉर्ड 18.6 मिलियन का था. ग्रुप स्टेज के दौरान ICC के डिजिटल और सोशल प्लेटफॉर्म पर भी अभूतपूर्व 2.6 बिलियन वीडियो व्यू हो चुके हैं.

इस बीच सोशल चैनलों ने छह हफ्तों में 12 मिलियन नए फॉलोवर्स को जोड़ा. इसके अलावा आधिकारिक ICC Men's Cricket World Cup वेबसाइट को दुनिया भर में 65 यूनिक यूजर्स द्वारा देखा गया. इसके 250 मिलियन से अधिक पेज व्यू हो चुके हैं. यूके में यह कार्यक्रम अब स्काई स्पोर्ट्स की लाइव कवरेज और चैनल 4 पर हाइलाइट्स के माध्यम से 20 मिलियन ने मैच देखे.

 

इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड बनाम भारत और भारत बनाम पाकिस्तान के बाद स्काई स्पोर्ट्स पर तीसरा सबसे अधिक देखा जाने वाला मैच बन गया, जिसे लाइव और हाइलाइट कवरेज के माध्यम से 465,000 नए दर्शकों देखा. ICC के ग्लोबल ब्रॉडकास्ट पार्टनर, स्टार स्पोर्ट्स और ICC के ब्रॉडकास्ट पार्टनर्स के माध्यम से इसे 46 अलग-अलग टीवी चैनलों पर 220 से अधिक क्षेत्रों में प्रसारित किया गया है.

इसे 675 मिलियन से अधिक यूनिक व्यूवर द्वारा देखा गया. टीवी व्यूअरशिप रिकॉर्ड को जारी रखते हुए 2006 के बाद से एजबेस्टन में भारत पर इंग्लैंड की जीत यूनाइटेड किंगडम के भीतर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला क्रिकेट मैच था. इस मैच में स्काई स्पोर्ट्स पर 3.45 मिलियन यूनिक व्यूवर ने इसे देखा. भारत में भारत बनाम पाकिस्तान मैच ने स्टार और डीडी दोनों में 14.8 की रेटिंग दी, जबकि भारत बनाम इंग्लैंड मैच को हॉटस्टार पर 18 मिलियन लोगों ने देखा. 

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बेचकर 47 बिलियन डॉलर हासिल कर सकती सरकार

First published: 13 July 2019, 14:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी