Home » खेल » India Vs Pakistan: Interesting twitter trends who is Kohli what cricket afterall, our national game is Hockey
 

'कौन कोहली? क्या क्रिकेट? हॉकी हमारा राष्ट्रीय खेल है'

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 June 2017, 10:32 IST
हॉकी इंडिया/ ट्विटर

लंदन से एक ही दिन भारतीय फैंस को खेल के मैदान से ग़म और जश्न की दो अलग-अलग खबरें मिलीं.  जहां एक ओर लंदन के अोवल ग्राउंड में चैंपियंस ट्रॉफी के फ़ाइनल में पाकिस्तान ने भारत को करारी शिकस्त दी, वहीं लंदन में ही हॉकी वर्ल्ड लीग के सेमीफ़ाइनल में भारत ने पाक को हरा दिया. 339 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 158 रन पर पवेलियन लौट गई, जिसको लेकर फैंस काफी मायूस दिखे. 

हालांकि जब लंदन में भारत पाकिस्तान का फाइनल मैच चल रहा था, उसी दौरान ख़बर आई कि हॉकी वर्ल्ड लीग के सेमीफ़ाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से बुरी तरह हरा दिया. एक तरह से क्रिकेट के ज़ख़्म पर हॉकी की जीत ने मरहम लगाने का काम किया. सोशल मीडिया पर इसे लेकर कई दिलचस्प प्रतिक्रियाएं देखने को मिलीं.

हॉकी इंडिया/ ट्विटर

गौरी नाम के यूजर ने एक मीम शेयर किया. इस कार्टून में एक बच्चा अपना बैट छीलकर हॉकी स्टिक बना रहा है. इस दिलचस्प पोस्ट में कहा गया, "आखिर हॉकी हमारा राष्ट्रीय खेल है."

ट्विटर यूजर आनंद गुप्ता ने ट्वीट किया, "कौन कोहली? क्या क्रिकेट? हॉकी हमारा राष्ट्रीय खेल है."

19 जून को फादर्स डे भी था. जय ठक्कर नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, "एक बाप कभी अपने बेटे को निराश नहीं देख सकता. वह अपने बेटे को हमेशा ख़ुश देखना चाहता है. भले ही इसके लिए उसे अपनी ख़ुशी का बलिदान करना पड़े." 

हॉकी इंडिया/ ट्विटर

हॉकी के अलावा बैडमिंटन में भी रविवार को भारत के किदांबी श्रीकांत ने इतिहास रच दिया. उन्होंने इंडोनेशिया ओपन का ख़िताब जीत लिया. ये टूर्नामेंट जीतने वाले वे पहले भारतीय हैं. सचिन तेंदुलकर ने दोनों को बधाई देते हुए ट्वीट किया, "भारतीय हॉकी टीम और किदांबी श्रीकांत को आज की जीत पर बधाई."

मशहूर रेसलर बबीता फोगाट ने ट्वीट किया, "अगर आप भारतीय क्रिकेट टीम से निराश हैं, तो हॉकी वर्ल्ड लीग-2017 देखिए. हॉकी भारत का राष्ट्रीय खेल है. भारतीय हॉकी टीम को बधाई. हिसाब बराबर."

First published: 19 June 2017, 10:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी