Home » खेल » India vs west indies: ashwin hits his fourth ton
 

भारत बनाम वेस्टइंडीज: सचिन-सहवाग से आगे निकले अश्विन

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 August 2016, 14:50 IST

सेंट लूसिया में खेले जा रहे भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाज आर अश्विन ने 118 रनों की पारी खेली. अश्विन के करियर का यह चौथा शतक है और उन्होंने चारों शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ ही जड़े हैं.

खास बात यह है कि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग भी वेस्टइंडीज के खिलाफ चार शतक नहीं लगा पाए हैं. सचिन ने तीन तो सहवाग ने दो शतक कैरेबियाई टीम के खिलाफ लगाया है.

अश्विन के अलावा सातवें नंबर पर उतरे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने भी अपने 14वें टेस्ट मैच में पहला शतक लगाते हुए 104 रनों की पारी खेली. भारत ने दूसरे दिन सभी विकेट खोकर 353 रन बनाए. 

वेस्टइंडीज की ठोस शुरुआत

मुश्किल परिस्थितियों में दूसरा टेस्ट ड्रॉ करवाने वाली कैरेबियाई टीम ने तीसरे टेस्ट में भी बेहतरीन शुरुआत की है. दूसरे दिन बुधवार का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए हैं. 

मेजबान टीम की ओर से क्रेग ब्राथवेट 53 और डारेन सैमी 18 रनों पर नाबाद लौटे. वेस्टइंडीज ने अभी तक मात्र लियोन जॉनसन का विकेट गंवाया उन्होंने 23 रन बनाए. जानसन को केएल राहुल ने रन आउट किया. 

भारत चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अभी 1-0 से आगे है. 

First published: 11 August 2016, 14:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी