Home » खेल » india vs west indies icc ranking virat kohli remain on top spot while prithvi shaw and pant made long jump in test ranking
 

ICC रैंकिंग में विराट की बादशाहत बरकरार, पृथ्वी शॉ ने लगाई लंबी छलांग और जीता देश का दिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2018, 17:08 IST

भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली आईसीसी की ताजा वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज की बादशाहत बरकरार रखे हुए हैं. जबकि पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने जारी रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है क्योंकि दोनों युवा बल्लेबाजों ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था. उन्होंने राजकोट में पहले मैच में भी 92 रन बनाए थे. अजिंक्य रहाणे ने भी 80 रन की पारी खेली और 4 पायदान ऊपर 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

पृथ्वी शॉ ने अपने डेब्यू मैच में ही शतक जड़कर देश का दिल जीत लिया था और वर्ल्ड रैंकिंग में 73वें स्थान पर प्रवेश किया. हैदराबाद में 70 रन और नाबाद 33 रन की 2 पारियां खेलने के बाद पृथ्वी ने 13 पायदान की छलांग लगाकर 60वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इस साल के अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत को खिताबी जीत दिलाने जीत में टीम की अगुवाई करने वाले पृथ्वी शॉ ने अपनी पदार्पण सीरीज में ही यादगार प्रदर्शन कर टीम में जगह पक्की कर ली.

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी 92 रन की पारी के बदौलत 23 पायदान ऊपर आ गए और 62वें नंबर पर जगह बनाई. पंत सीरीज के शुरू होने के समय में 111वें स्थान पर थे. तेज गेंदबाज़ उमेश यादव को भी 4 स्थान का फायदा हुआ है और वह आईसीसी की गेंदबाजी रैंकिंग में 25वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

First published: 15 October 2018, 17:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी