Home » खेल » Indian badminton star pv sindhu wins the silver medal in world badminton championship.
 

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: पीवी सिंधू ने हारकर भी रचा इतिहास...

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2017, 10:52 IST

जापान की नोजोमी ओकुहारा ने बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में रविवार को भारत की पी.वी. सिंधु को हराते हुए विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के महिला सिंगल्स का खिताब अपने नाम कर लिया.ओलिंपिकसिल्वर मेडल विजेता सिंधू को यहां भी सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा

रोमांचक फाइनल मुकाबले में ओकुहारा ने सिंधु को 21-19, 20-22, 22-20 से मात दी. यह मैच एक घंटे 50 मिनट तक चला. यह दोनों की बीच सातवीं भिड़ंत थी, जिसमें ओकुहारा ने चौथी बार जीत दर्ज की है. ओकुहारा जापान के लिए विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली महिला हैं.

भारत को पहली बार विश्व चैम्पियनशिप में दो पदक मिले हैं. सिंधु से पहले सायना ने शनिवार को कांस्य पर कब्जा जमाया था. अगर सिंधु यह मैच जीत जातीं तों वह भारत को इस चैम्पियनशिप में पहला स्वर्ण दिलाने वाली खिलाड़ी बन जातीं.

सिंधू ने हार के बाद ये कहा

बैडमिंटन स्टार सिंधू  ने निर्णायक गेम में 20-20 के अंक पर अहम गलती का जिक्र करते हुए कहा, मैं दुखी हूं. तीसरे गेम में 20-20 अंक पर यह मैच किसी का भी था. दोनों लोगों का लक्ष्य स्वर्ण पदक था और मैं इसके बहुत करीब थी, लेकिन आखिरी क्षण में सब कुछ बदल गया.

उन्होंने कहा, 'उन्हें हराना आसान नहीं है. जब भी हम खेले तो वह आसान मुकाबला नहीं रहा, वह बहुत-बहुत मुश्किल था. मैंने कभी उन्हें हल्के में नहीं लिया. हमने कभी कोई शटल नहीं छोड़ी. मैं मैच के लंबे समय तक चलने के लिए तैयार थी, लेकिन मुझे लगता है कि यह मेरा दिन नहीं था.' 

First published: 28 August 2017, 10:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी