Home » खेल » indian captain virat kohli advertisement hero motocorp xtreme government stop
 

एक बार मुश्किलों में फंसें विराट कोहली, सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2018, 11:54 IST

हाल में ही विवादों की वजह से चर्चा में आए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर से विवादों में फंसते हुए नज़र आ रहे हैं. हाल में ही विराट कोहली हीरो मोटो कॉर्प की बाइक Xtreme 200 R में नज़र आए थे. इस ऐड में विराट कोहली ने बेहद खतरनाक तरीके से बाइक चलाते हुए नज़र आ रहे  हैं. इस विज्ञापन को लेकर ट्रांसपोर्ट मंत्रालय ने एडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिंल ऑफ इंडिया से इस पर रोक लगाने को कहा था.

आपको बता दें कि हाल में हीरो मोटोकॉर्प ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को अपना नया ब्रैंड एंबेसडर बनाया था. कंपनी ने विराट का नाम हीरो के ऐड कैंपेन में उन्हें बाइक Xtreme 200R के लिए जोड़ा. यह बाइक सितंबर महीने में लॉन्च हुई थी.

विज्ञापन की दुनिया में छाए हुए कोहली

आप को बता दें कि कोहली ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए 175 करोड़ रुपये कमाते है. वहीं ईएसपी प्रॉपर्टीज और स्पोर्ट्स पावर की रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली 19 ब्रांड का विज्ञापन करते हैं.

क्रिकेट के एंडोर्समेंट में 15.77 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.2016 में विराट कोहली 20 ब्रांड का विज्ञापन करते थे. इससे उन्होंने 120 करोड़ रुपए की कमाई की थी. हालांकि, 2017 में उन्होंने 19 ब्रांड का विज्ञापन किया. उनकी कमाई बढ़कर 150 करोड़ रुपए हो गई है.

First published: 12 November 2018, 11:49 IST
 
अगली कहानी