Home » खेल » Indian cricket board seeks govt’s nod for Pak-India series
 

भारत-पाकिस्तान के बीच होगा मैच, बीसीसीआर्इ ने सरकार से मांगी अनुमति

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2017, 12:52 IST
India Pakistan Match

बीसीसीआई ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर दुबई में भारत-क्रिकेट मैच खेलने की मांग की है. बीसीसीआई चाहता है कि दोनों देशों के बीच दुबई में तीन टेस्ट, पांच वनडे और 2 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाए.

बीसीसीआई ने सरकार की अनुमति मांगने के लिए गृह मंत्रालय से संपर्क किया है, ताकि भविष्य में फ्यूचर टूर एंड प्रोग्राम समझौते के तहत अपने दायित्वों को पूरा करने के लिए पाकिस्तान के साथ खेलने की अनुमति ली जा सके. अगर मंत्रालय इसकी अनुमति दे देता है तो इस साल के अंत तक दुबई में दोनों देशों के बीच सीरीज होने की संभावना है.

2016 में शशांक मनोहर की अध्यक्षता वाला बोर्ड एक छोटी सी सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करना चाहता था, लेकिन दोनों देशों में तनाव और भारत में लगातार हुए आतंकवादी हमलों के चलते ऐसा नहीं हो पाया.  2014 में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेली जानी थी, लेकिन आतंकवाद के मसले पर दोनों देशों के बीच आपसी रिश्ते बिगड़ते चले गए और क्रिकेट के मैदान पर दोनों देशों की दूरियां बढ़ती चली गई. 

2012 में पाकिस्तानी टीम भारत दौरे पर आई थी. उस दौरान पाकिस्तान के साथ 3 वनडे और 2 टी-20 मैच खेले गए थे. भारत को वनडे सीरीज में हार मिली थी. उस सीरीज को टीम इंडिया ने 2-1 से गंवाई थी, जबकि टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रा रहा था. 

भारतीय बोर्ड सितंबर या नवंबर में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने की इजाजत चाहता है. बीसीसीआई ने चैंपियंस लीग टी-20 के लिए सितंबर को रिजर्व किया था, लेकिन इस टूर्नामेंट को बंद कर दिया गया है.

First published: 29 March 2017, 12:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी