Home » खेल » Indian Cricketers set to train at Motera Stadium in bio-secure environment
 

IPL से पहले इस स्टेडियम में लगेगा टीम इंडिया का कैंप, 26 खिलाड़ी करेंगे बायो सिक्योर माहौल में ट्रेनिंग- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2020, 14:33 IST

Motera Stadium Team India Training bio-secure environment: कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) बीते मार्च से ही मैदान से बाहर है. हालांकि, टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी आईपीएल या फिर उससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से मैदान पर वापसी कर सकते है. कहा जा रहा है कि भारतीय खिलाड़ी अगस्त के दूसरे और तीसरे हफ्ते में यूएई में कदम रखेंगे और इसके बाद वो अभ्यास शुरू करेंगे. वहीं अब एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 26 सदस्यीय भारतीय दल, यूएई जाने से पहले भारत में ही बायो सिक्योर माहौल में ट्रेनिंग करेगा और इसके लिए दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम को चुना गया है.

अहमदाबाद मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, सरदार पटेल स्टेडियम (Sardar Patel Stadium), भारतीय क्रिकेट सितारों की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इसी स्टेडियम में टीम के लिए प्रशिक्षण शिविर की मेजबानी करने की योजना बना रहा है.


खबर के अनुसार, गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) से जुड़े एक सूत्र ने बताया,"कार्यक्रम स्थल के बारे में अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है. लेकिन मैं आपको बता सकता हूं कि मोटेरा 18 अगस्त से 4 सितंबर तक भारतीय टीम की मेजबानी करने जा रहा है."

भारतीय टीम की ट्रेनिंग के लिए अहमदाबाद और धर्मशाला दोनों स्टेडियम के बारे में चर्चा की गई थी, लेकिन अंत में मोटेरा के नए बने स्टेडियम में ज्यादा अच्छी फैसिलिटी के कारण इसे इसे फाइनल किया गया. जीसीए के इस अधिकारी ने कहा,"इसके नवीकरण के बाद, मोटेरा में स्टेडियम में जो सुविधाएं हैं, वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों के बराबर हैं. मोटेरा की विशालता खिलाड़ियों को जैव-सुरक्षित वातावरण दे सकती है, जो महामारी के बाद महत्वपूर्ण मानदंड बन गया है."

हालांकि, अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है लेकिन जीसीए को उम्मीद है कि 60 लोगों का एक दल स्टेडियम आएगा. इस मामले में अधिकारी ने कहा,"हम 26 खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के 18 सदस्यों के साथ लगभग 60 लोगों की एक टीम की उम्मीद कर रहे हैं, बाकी में सुरक्षा दल, रसोई कर्मचारी और अन्य शामिल होंगे. ये सभी जैव-सुरक्षित वातावरण में रहेंगे."

बता दें, सरदार पटेल स्टेडियम में दर्शक क्षमता एक लाख दस हजार है. इस स्टेडियम को 63 एकड़ में बनाया गया है, जिसमें आधुनिक सुविधाओं से लैस 50 कमरे, एक ओलिंपिक साइज स्विमिंग पूल, एक 3 डी प्रोजेक्टर थिएटर और टेनिस, टेबल टेनिस, बैडमिंटन समेत विभिन्न खेलों के लिए सुविधाएं और 73 कॉर्पोरेट बॉक्स बनाए गए हैं.

वो बल्लेबाज जिन्हें सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली दोनों ने किया है आउट

First published: 27 July 2020, 14:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी