Home » खेल » Indian Footballer Ishan Pandita signs first professional La Liga contract
 

स्पेनिश फुटबॉल क्लब के साथ करार करने वाले पहले भारतीय फुटबॉलर बने ईशान पंडित

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2016, 15:34 IST
(ishan pandit)

भारत के 18 साल के फुटबॉलर ईशान पंडित स्पेनिश ला लीगा के क्लब से पेशेवर अनुबंध पर दस्तखत करने वाले पहले भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी बन गए हैं. ईशान को सीडी लेगानेस क्लब ने एक साल के लिए साइन किया है. क्लब के मालिक और वाइस प्रेसीडेंट फिलिप मोरिनो ने इशान को 50 नंबर की जर्सी सौंपी.

पंडित से पहले गुरप्रीत सिंह संधू नार्वे की टीम स्टाबीक एफसी के साथ करार कर चुके हैं. वहीं ओडिशा के 11 वर्षीय चंदन नायक को जर्मन क्लब बायर्न म्यूनिख में प्रशिक्षित करने के लिए चुना गया था.

ईशान को मुख्य टीम के लिए साइन किया गया है, लेकिन वह अपनी शुरुआत अंडर-19 टीम के साथ करेंगे जो डिवीज़न ऑन डी जुवेनाइल में खेलती है. ये अंडर 19 प्लेयर्स का टॉप डिवीजन है. वे बार्सिलोना और रियाल मैड्रिड के खिलाफ भी खेलते हुए नजर आएंगे. लेगानास क्लब ला लीगा में 3 जीत और 3 हार के साथ 11वें स्थान पर चल रही है. लेगानास मैड्रिड के बाहरी इलाके में स्थित है.

अपनी इस सफलता पर ईशान ने कहा, "मेरा एक ही गोल है कि इस सीज़न के आखिर तक सीनियर टीम में जगह बनानी है. मैं अभी यूथ टीम में जगह बनाने पर ध्यान लगाउंगा."

ईशान पंडित की परवरिश फिलीपींस में हुई है और साल 2009 में वे बेंगलुरु आए थे. ईशान दो साल पहले ही स्पेन शिफ्ट हुए थे. उन्होंने वहां जाते ही अलमीरिया यूथ सिस्टम में अपनी खास जगह बनाई.

First published: 5 October 2016, 15:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी