Home » खेल » Indian Premier League: Gujarat Lions vs Rising Pune Supergiants match
 

धोनी बनाम रैना: पुणे के सामने गुजरात लायंस की कड़ी चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2016, 13:27 IST

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शुक्रवार को पुणे में गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के बीच मुकाबला होगा. इससे पहले दोनों टीमों राजकोट में भिड़ी थी जहां लायंस ने पुणे को सात विकेट से हराया था.

गुजरात लायंस की टीम कप्तान सुरेश रैना के नेतृत्व में शानदार प्रदर्शऩ कर रही है. टीम अंकतालिका में शीर्ष पर हैं. गुजरात ने छह मैच में पांच मैच में जीत हासिल की है.

वहीं इस बार आईपीएल में पुणे के कप्तान के महेंद्र सिंह धोनी को जूझना पड़ रहा है. उनके नेतृत्व में पुणे की टीम छह मैचों में केवल दो में ही जीत दर्ज कर सकी है.

पुणे के लिए दूसरी चिंता की बात यह है कि विस्फोटक बल्लेबाज केविन पीटरसन और सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस चोट के चलते अब शेष मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

स्मिथ और मैक्कलम की जोड़ी खतरनाक

लायंस की टीम बल्लेबाजी के लिए अपनी तिकड़ी आरोन फिंच, ब्रैंडन मैक्कलम और कप्तान सुरेश रैना पर निर्भर रही है. हालांकि फिंच की फिटनेस टीम के लिए चिंता है लेकिन उनकी जगह ड्वेन स्मिथ भी अभी तक उनके लिए अच्छे साबित हुए हैं.

ड्वेन ने बुधवार को इस आइपीएल में अपने दूसरे ही मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 30 गेंद में 52 रन बनाए. गेंदबाजों में ड्वेन ब्रावो (सात विकेट) और धवल कुलकर्णी (छह विकेट) गुजरात के लिए अहम रहे हैं.

पिछले मैच में वापसी करने वाले प्रवीण कुमार ने शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए चार ओवर में केवल तेरह रन दिए थे. उनके अलावा स्पिन विभाग में प्रवीण तांबे (पांच विकेट) और जडेजा (चार विकेट) की जोड़ी कमाल दिखा रही है.

पुणे को रहाणे से उम्मीदें

पीटरसन और डु प्लेसिस के बाहर होने के बाद पुणे के लिए अंजिक्य रहाणे अहम हो गए हैं. उन्होंने टीम के लिए अब तक सबसे ज्यादा 223 रन बनाए हैं. पुणे को बड़ा स्कोर खड़ा करना है या फिर बड़े लक्ष्य का पीछा करना है तो स्टीवन स्मिथ और महेंद्र सिंह धोनी को आक्रामक बल्लेबाजी करनी होगी.

गेंदबाजी में आर अश्विन फार्म में नहीं दिख रहे हैं. अभी तक एम अश्विन और तिसारा परेरा की जोड़ी ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा काम किया है, जिन्होंने अभी तक क्रमश: सात और छह विकेट चटकाए हैं.

सभी की निगाहें तेज गेंदबाज अशोक डिंडा पर होगी जिन्होंने हैदराबाद के खिलाफ टूर्नामेंट में अपने पहले ही मैच में तीन विकेट चटकाए थे.

First published: 29 April 2016, 13:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी